क्राइमछत्तीसगढ़देशबड़ी खबर

Chhattisgarh: 24 लाख के इनामी नक्सली को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने पुलिस ने कैसे बनाया प्लान, पढ़े पूरी खबर…

बीजापुर: छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में आतेक का पर्याय बन चुके दुर्दान्त नक्सली लीडर विकास ऊर्फ सैनू मुंशी जेट्टी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए नक्सली लीडर पर छत्तीसगढ़ में 8 लाख और महाराष्ट्र सरकार की ओर से 16 लाख का ईनाम घोषित था। इस तरह पकड़ा गया नक्सली लीडर विकास ऊर्फ सैनू मुंशी जेट्टी कुल 24 लाख का ईनामी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, विकास ऊर्फ सैनू जेट्टी नक्सलियों के दक्षिण गढ़चिरौली डिवीजन के अहेरी दलम के DVCM के पद पर रहकर माओवादी वारदातों में सक्रिय था। गिरफ्तार नक्सली नेता छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र व तेलंगाना राज्य में लगातार माओवादी घटनाओं को अंजाम दे रहा था।

छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और तेलंगाना में था सक्रिय
पुलिस के मुताबिक, विकास ऊर्फ सैनू जेट्टी एक राज्य में माओवादी घटना को अंजाम देकर दूसरे राज्य में आसानी से छुपकर पुन: सुरक्षा बल को नुकसान पहुंचाने एवं नक्सली वारदात के लिये योजना तैयार करता था। महाराष्ट्र, तेलंगाना एवं छत्तीसगढ़ के माओवादी कमांडरों के साथ नक्सली घटनाओ में भी उसकी सहभागिता थी। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली अहेरी दलम के DVCM होने के चलते छत्तीसगढ़ के सरहदी नेशनल पार्क एरिया कमेटी के लीडर द्वारा इलाज में सहयोग किया जा रहा था।

इलाज के लिए जाते समय पकड़ा गया
पुलिस के मुताबिक, विकास ऊर्फ सैनू जेट्टी को इलाज के लिए ले जाते समय फरसेगढ़ पुलिस ने पकड़ा है। उसका इलाज कराने के बाद गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार माओवादी के कब्जे से नगद 80 हजार रूपये, माओवादी वर्दी, माओवादी साहित्य, पाम्पलेट, नोटबुक एवं दवाइयां बरामद की गई हैं। गिरफ्तार माओवादी के विरूद्ध महाराष्ट्र गढ़चिरोली में 25 से भी अधिक एवं बीजापुर में 8 आपराधिक मामले पंजीबद्ध हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button