देशबड़ी खबर

Tonk District: जेल में घुसे दो सांप केदियो में मचा हड़कंप…

टोंक। टोंक जिला कारागृह परिसर में बीती रात को जहरीले कोबरा समेत दो बड़े सांप आने से वहां मौजूद जेल स्टाफ और कैदियों में हड़कंप मच गया। जेल स्टाफ की सूचना पर सिविल डिफेन्स की टीम मौके पर पहुंची। लेकिन इससे पहले ही दोनों साँपों के बीच हुए खूनी संघर्ष में एक कोबरा की मौत हो गई। वहीं सबसे जहरीले सांप कोबरा को सिविल डिफेन्स टीम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा दिया। सिविल डिफेंस के जवान गालिब खान ने बताया कि बीती देर रात करीब 11 बजे सूचना मिली कि जिला जेल परिसर में दो सांप आ गए है और लड़ रहे हैं। सूचना पर सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची।

जहां मौजूद लोगों ने बताया कि 2 बड़े कोबरा सांप एक दूसरे से लड़ते हुए कारागृह की मेन वॉल से होते हुए अंदर घुस आए हैं। लड़ाई में एक सांप की मौत हो गई। । जेल प्रबंधन की सूचना पर सिविल डिफेंस टीम ने पहुंचकर् जिंदा बचे कोबरा सांप का रेस्क्यू कर लिया। जबकि आपसी लड़ाई में मरे दूसरे सांप का भी विधिवत डिस्पोजल किया गया। वहीं रेस्क्यू किए गए कोबरा सांप को सुरक्षित जंगल मे छोड़ा गया। सर्प विशेषज्ञ मनोज तिवारी ने बताया कि दोनों सांप ही कोबरा थे। ये काफी जहरीले होते है। ये संभवत जेल के बाहरी हिस्से में खेती भूमि से होते हुए जेल में पहुंच गए ।

समय रहते इनका पता लग गया और सही समय पर पकड़ में आ गया वरना ये जानलेवा साबित भी हो सकता था। टोंक शहर के सदर थाना क्षेत्र निवासी नाबालिग को बहला फुसलाकर भगा ले जाने और बलात्कार के मामले में एक जने को गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button