छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

RAIPUR: PM Modi ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने बिलासपुर-नागपुर वंदेभारत लोको पायलट को भेजा न्योता…

रायपुर: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के लिए अत्यंत गर्व का विषय है कि इस रेलवे में कार्यरत सहायक लोको पायलट स्नेह सिंह बघेल को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने हेतु आमंत्रित किया गया है. यह प्रतिष्ठित निमंत्रण श्री बघेल की वंदे भारत ट्रेन टीम के एक प्रमुख सदस्य के रूप में अनुकरणीय सेवा और समर्पण के लिए है.

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा संचालित वंदे भारत ट्रेन बिलासपुर और नागपुर के बीच अपनी निर्बाध कनेक्टिविटी के लिए प्रसिद्ध है. अपनी गति क्षमताओं और एयरलाइन जैसी सुविधाओं, स्वचालित दरवाज़े, सेंसर-आधारित नल और पूरी तरह से वातानुकूलित अंदरूनी हिस्सों जैसी शीर्ष सुविधाओं के साथ, वंदे भारत ट्रेन आधुनिक रेलवे परिवहन के लिए बेंचमार्क स्थापित करती है. यह ट्रेन छत्तीसगढ़ की संस्कारधानी बिलासपुर से प्रतिदिन प्रातः 6.45 बजे प्रस्थान कर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर, एजुकेशन हब दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव, माँ बमलेश्वरी की नगरी डोंगरगढ़ तथा राइस सिटी के नाम से मशहूर गोंदिया को जोड़ते हुए 12.15 बजे नागपुर पहुँचती है. इसी प्रकार वापसी में भी नागपुर से दोपहर 14.05 बजे प्रस्थान कर सायं 19.25 बजे बिलासपुर पहुंचती है.

वंदे भारत ट्रेन ‘मेक इन इंडिया’ को चिन्हांकित करती है, जो की नवाचार और स्वदेशी विनिर्माण के लिए भारत की प्रतिबद्धता का प्रतीक है. जैसे-जैसे राष्ट्र प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है, मोदी जी के विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए वंदे भारत ट्रेन जैसी पहल कनेक्टिविटी बढ़ाने और भारत की आर्थिक वृद्धि में योगदान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, जिससे आने वाले वर्षों में यह तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी .

सहायक लोको पायलट स्नेह सिंह बघेल को इस प्रतिष्ठित समारोह में भाग लेने का निमंत्रण न केवल उनकी व्यक्तिगत उपलब्धियों को दर्शाता है, बल्कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कर्मचारियों के समर्पण को भी दिखाता है . दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपूर मण्डल के अंतर्गत में गोंदिया लॉबी में कार्यरत स्नेह सिंह बघेल मिशन कर्मयोगी के तहत प्रशिक्षण प्राप्त रेलकर्मी है. श्री बघेल दिनांक 11 दिसंबर 2022 को बिलासपुर-नागपुर-बिलासपुर वंदेभारत एक्स्प्रेस शुभारंभ स्पेशल में भी चालक दल में शामिल हुए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button