देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

PM Modi: भारत का विकास तभी हो सकता है, जब भारत के गांवों का विकास हो…

राजकोट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को राजकोट में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उद्घाटन और निरीक्षण किया. इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया साथ रहे. इसके पहले पीएम मोदी ने राजस्थान के सीकर में कई सौगात दीं. गुजरात में पीएम मोदी 860 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे. देश भर में हवाई यातायात सुविधा में सुधार के प्रति प्रधानमंत्री के विजन का लाभ राजकोट को नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विकास से मिलेगा.

पीएम मोदी ने सीकर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के इतने दशक बाद आज देश में ऐसी सरकार आई है, जो किसान का दुख-दर्द समझती है, किसान की चिंता समझती है. पीएम-किसान की आज की 14वीं किश्त को जोड़ दें तो अब तक 2 लाख 60 हजार करोड़ से अधिक रुपये किसानों के बैंक खातों में सीधे भेजे गए हैं। इन पैसों ने छोटे-छोटे अनेक खर्च निपटाने में किसानों की बहुत मदद की है. भारत का विकास तभी हो सकता है, जब भारत के गांवों का विकास हो.

हमारी सरकार देश के किसान के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. किसान का सामर्थ्य, किसान का परिश्रम, मिट्टी से भी सोना निकाल देता है. हमने यूक्रेन युद्ध और कोरोना संकट का प्रभाव किसानो पर नहीं पड़ने दिया. यूरिया की एक बोरी भारत में 266 रुपए में मिलती है. वही बोरी पाकिस्तान में 800 रुपए में मिलती है और बांग्लादेश में 720 रुपए में मिलती है. आज भारत अपने किसानों को यूरिया की जो बोरी 266 रुपये में देता है, वही बोरी चीन में 2100 रुपए और अमेरिका में 3000 रुपए में मिलती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button