RAIGADछत्तीसगढ़

10वीं और 12वीं के छात्राओं के लिए सुनहरा मौका ,395 पदों पर भर्ती,जल्द करे आवेदन

रायगढ़ : रोजगार मेले और काउंसलिंग शिविरों के जरिए आवेदकों को कंपनी में जॉब के लिए सीधे अप्लाई करने का मौका मिल रहा है। रोजगार मेलों से विभिन्न कंपनियों ने जिले के युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार प्रदान किया है। आगामी 11 एवं 12 सितम्बर को एक रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें करीब 395 पदों पर भर्तियां ली जाएगी। आवेदक जिला प्रशासन द्वारा तैयार किए गए रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल पर 10 सितम्बर तक पंजीयन कर सकते है।

इस तरह की रोजगार अधिकारी ने बताया कि रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल में 11 एवं 12 सितम्ब जिसमें 11 नियोजकों के माध्यम से लगभग 395 पदों पर भर्ती की जाएगी। पोर्टल में पंजीकृत आवेदक निर्धार 2023 को रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा।रित तिथि को ट्रेड के अनुसार जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायगढ़ में साक्षात्कार के लिए पूर्वान्ह 11 बजे उपस्थित हो सकते है। रोजगार मेला में जिन पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें 11 सितम्बर को 106 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें तकनीकी रिक्तियां एवं अप्रेंटिसशिप शामिल है। जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता आईटीआई, डिप्लोमा, बी.ई./बी.टेक है।

इसी तरह 12 सितम्बर को 289 पदों पर भर्ती की जानी है। इसमें गैर तकनीकी एवं सिक्युरिटी सर्विस से संबंधित रिक्तियां है। जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता 10 वीं, 12 वीं, स्नातक उत्तीर्ण के साथ कम्प्यूटर का ज्ञान आवश्यक है।

इस शिक्षा में जिला प्रशासन द्वारा पंजीयन की प्रक्रिया को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए एप भी बनवाया गया है। इसके प्ले स्टोर में जाकर ‘Raigarh Rozgar Mitan’ टाइप करना होगा। अथवा https://shorturl.at/adptM इस लिंक को क्लिक करके एप डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें मोबाइल नंबर के जरिए ओटीपी प्राप्त कर पंजीयन किया जा सकता है। क्यूआर कोड स्कैन कर भी ‘रायगढ़ रोजगार मितान पोर्टल’ और एप पर पहुंच सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button