छत्तीसगढ़

गर्मी से राहत के लिए ऑटो ड्राइवर ने ऑटो रिक्शा की छत पर बना डाला बगीचा, ख़ुशी से सफर कर रहे यात्री

भयंकर गर्मी ने सभी को बेहाल कर रखा है. बीते 1-2 दिन से तो अलग-अलग जगहों का तापमान कुछ कम है लेकिन इससे पहले की गर्मी जानलेवा थी. फिर भी लोगों की मजबूरी कि उन्हें कई कारणों से घर से बाहर निकलना है और यात्रा करना है. ऐसे में लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत महसूस हो इसके लिए एक ऑटो वाले ने…(passengers-traveling-happily)

बीते 1-2 दिन से भले ही मौसम थोड़ा सामान्य है लेकिन इससे पहले तो भयंकर गर्मी थी. सीमेंट और कंक्रीट से सजे शहरों में तो गर्मी और भी ज्यादा होती है. खासतौर से दिल्ली जैसे शहरों की गर्मी जिसमें कि सड़कों का तारकोल पिघलने लगे.. देश के कई इलाकों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया था.

read more-सायबर सेल की बड़ी करवाई ‘हैप्पी टु हाॅलीडेज ‘के नाम पर फर्जी वेबसाईड चलाने वाला आरोपी गिरफ़्तार,नगद सहित दस्तावेज बरामद

ऐसे में दोपहर के समय सफर करने वालों के लिए बहुत मुश्किल थी. खासतौर से ऑटो और रिक्शे में सफर करने वालों को तो और भी ज्यादा गर्म हवा झटका लगता है. इस गर्मी से लोगों को राहत देने के लिए एक ऑटो रिक्शा चालक ने शानदार तरीका खोज निकाला

ऑटो ड्राइवर ने ऑटो की छत पर बगीचा बना डाला. दिल्ली की सड़कों पर दौड़ने वाला ये ऑटो रिक्शा लोगों का ध्यान भी अपनी तरफ खींचता है. इस ऑटो को महेंद्र कुमार चलाते हैं और उन्होंने ही इस पर बगीचा तैयार कर दिया।(passengers-traveling-happily)


महेंद्र कुमार को ऑटो की छत पर बगीचा लगाने का ये आइडिया 2 साल पहले पड़ने वाली भयंकर गर्मी के दौरान आया था. उस समय उन्हें सूझा कि इस गर्मी से बचने के लिए ऑटो की छत पर कुछ पौधे लगाए जा सकते हैं. उन्होंने बताया कि पौधे लगाने के बाद उनका ऑटो ठंडा रहता है और लोगों को भी गर्मी से राहत मिलती है.

.read also-Viral Video Today- घोड़ी से उतरकर बारातियों के झुण्ड में जा पंहुचा दूल्हा, फिर किया ऐसा डांस की तहलका मच गया

अब जब ऑटो की छत ठंडी रहेगी तो यदि उसमें पंखा लगा दिया जाए तो वो भी ठंडी हवा फेंकेगा. इसके बाद उन्होंने अपनी ऑटो में 2 छोटे पंखे भी लगा दिए. उनका कहना है कि उनके पौधे वाली ऑटो में जो कोई भी बैठता है वही तारीफ करता है. उनके कई ऑटो वाले साथी भी ऑटो में पौधा उगाने को लेकर उनसे टिप्स लेते हैं.

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button