बड़ी खबर

पुलिस ने छत्तीसगढ़ के 3 नक्सलियों को झारखंड में किया गिरफ्तार, विस्फोटक सामान जब्त…

झारखंड: पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक नक्सल छत्तीसगढ़ के बीजापुर का रहने वाला है. इनकी निशानदेही पर पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और अन्य सामान जब्त किया. पुलिस ने बताया है की उन्हें माओवादियों के गतिविधियों की गुप्त सूचना मिली थी. इसी के आधार पर 16 मार्च शनिवार को गोईलकेरा थाना क्षेत्र के रेला पराल और रायरोवा गांव के आस-पास पंचलताबुरू जंगली क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान चलाया गया.

इसी क्रम में इलाके में नक्सली दस्ते के तीन सदस्यों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया. इनकी पह​चान छत्तीसगढ़ के बीजापुर निवासी रोहित दास, झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम निवासी यूलिप जोजो और छोटानागरा निवासी बासु बाहंदा के रूप में हुई है. इन तीनों पर पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो और जेटेया थाने में आठ नक्सल हिंसक वारदातों को अंजाम देने का मामला दर्ज है. गिरफ्तारी के बाद इनकी निशानदेही पर नक्सली डंप से एक थ्री नॉट थ्री राइफल, भारी मात्रा में विस्फोटक और 41 तरह की अन्य सामग्री बरामद की गई. सुरक्षाबलों ने बरामद विस्फोटकों को बॉम्बस्क्वाड की मदद से नष्ट कर दिया. इस एंटी नक्सल ऑपरेशन में पश्चिम सिंहभूम पुलिस समेत सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के जवान शामिल थे.

पश्चिमी सिंहभूम जिले के पुलिस कप्तान आशुतोष शेखर ने कहा कि ईलाके में बड़े नक्सली लीडर मौजूद हैं और उनकी तलाश में पुलिस का अभियान लगातार जारी है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 67 राउंड जिंदा कारतूस, 60 किलोग्राम विस्फोटक, 27 तीर बम, 4 पाइप बम, 27 सुतुली बम, वायरलेस सेट, नक्सल साहित्य, हाथ से लिखा नोट बुक, पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड, बैटरी, मेटल कटर, इलेक्ट्रिक ड्रिल मशीन, जीवनरक्षक दवाइयां और दैनिक उपयोग के अन्य सामान बरामद किए गए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button