छत्तीसगढ़बड़ी खबर

छत्तीसगढ़ के स्वाधीनता सेनानियों पर केंद्रीत आनलाइन प्रतियोगिता, मिलेगा नगद ईनाम…

आरंग: नगर के चर्चित सामाजिक संगठन पीपला वेलफेयर फाउंडेशन अखिल भारतीय स्तरीय आनलाइन क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं।इसके लिए फाउंडेशन के सदस्यों ने गुरुवार को बैठक आहूत कर निर्णय लिया। छत्तीसगढ़ के वीर सपूतों के बारे में अधिक से अधिक प्रचार प्रसार तथा लोगों में राष्ट्रीयता की भावना जागृत करने के उद्देश्य से यह आनलाइन क्वीज प्रतियोगिता आयोजित किया जा रहा हैं।

जिसमें विषय विशेषज्ञो तथा विद्वानों से केवल छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों पर 15 वस्तुनिष्ठ प्रश्न तैयार किया गया है। जिसमें 15 सवालों के सही आनलाइन प्रविष्टियां करने वाले विजेता को क्रमशः फांउंडेशन की ओर से क्रमशः प्रथम, द्वितीय,तृतीय 1500/1000/700/ सौ रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। पीपला फाउंडेशन के सदस्यों का कहना है छत्तीसगढ़ का इतिहास उपेक्षित होने के कारण लोगों को प्रदेश के वीर सपूतों की ज्यादा जानकारी नहीं है।

छत्तीसगढ़ के वीर सपूतों की बाजार में ढंग से तस्वीरें तक नहीं मिलती। वही पीपला के संबंध महेन्द्र पटेल छत्तीसगढ़ के वीर सपूतों पर देश भक्ति गीत बनाए हैं।जो इन दिनों सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है। आनलाइन प्रतियोगिता के लिए क्वीज निकालने में फाउंडेशन के संरक्षक आनंदराम पत्रकारश्री, अध्यक्ष दूजेराम धीवर, संयोजक महेन्द्र पटेल व अंतर्राष्ट्रीय रचनाकार कृष्ण कुमार पाटिल तथा कोमल लाखोटी का प्रमुख भूमिका रहा।

क्वीज प्रतियोगिता का तकनीकी संचालन अभनपुर के नवाचारी शिक्षक हेमंत साहू करेंगे। प्रतियोगिता में समान अंक प्राप्त करने पर आनलाइन लक्की ड्रा के माध्यम से विजेताओ का प्रथम, द्वितीय, तृतीय का चयन किया जाएगा। विजेताओं की घोषणा 15 अगस्त के बाद की जाएगी। इस मौके पर पीपला फाउंडेशन अध्यक्ष दूजेराम धीवर संयोजक महेन्द्र पटेल, कोषाध्यक्ष कोमल लाखोटी, सक्रिय सदस्य मोहन सोनकर, दिना सोनकर, प्रतीक टोंड्रे रमेश देवांगन, द्वारिका साहू, संतोष साहू आदि की उपस्थिति रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button