क्राइमछत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

राजधानी में आयकर छापे के तीसरे दिन 3 दिन में सीज किया 3 लॉकर, 15 करोड़ नगद और कागजात और कैश भी बरामद, 1300 करोड़ से ज्यादा की गड़बड़ी की संदेह…

RAIPUR: राजधानी में आयकर छापे के तीसरे दिन 7 ठिकानों पर चल रही कार्रवाई खत्म हो चुकी है. वहीं 43 ठिकानों पर अभी भी जांच जारी है. आयकर विभाग ने 3 बैंक लॉकर को सीज कर लिया है. बाकी बैंक लॉकर्स में भारी मात्रा में जमीन के कागजात, कैश समेत जेवर बरामद किया गया है. आयकर की छापेमारी में अब तक 15 करोड़ रुपये नगद बरामद किया गया है.

इसके अलावा जांच दायरे में आए 18 प्रतिष्ठानों के संचालकों में से 3 संचालकों ने कर चोरी करने को स्वीकारा है. आयकर विभाग की 10 सदस्यीय अहमदाबाद से आई साइबर टीमें डिलीट मैसेज रिकवर करने में जुटी है. सोमवार की सुबह तक कई ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई जारी है.

आयकर विभाग के सूत्रों से जानकारी मिली है कि अफसरो को आशंका है कि कारोबारियों ने पिछले तीन सालों में 1300 करोड़ रुपये से ज्यादा के लेन-देन में गड़बड़ी कर टैक्स चोरी की घटना को अंजाम दिया है. ये आकड़े अभी और बढ़ सकते हैं. कारोबारियों ने कितने की टैक्स चोरी की है इसका सही आकलन जांच के बाद ही पता चलेगा. बताया जा रहा है कि दाल, और कोल्ड स्टोरेज का पूरा कारोबार कच्चे लेन-देन में होता रहा है.बता दें कि राजधानी में समता शॉपिंग आर्केड, तेलघानी नाका चौक, सिलतरा, कुशालपुर में टीमों की जांच चल रही है. समता शॉपिंग आर्केड स्थित केके एग्रो ट्रेड वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड, तेलघानी चौक स्थित दाल कारोबारी M/S सूरज पल्सेस, सिलतरा स्थित राजेश्वरी कोल्ड स्टोरेज के ठिकानों पर रेड जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button