छत्तीसगढ़बड़ी खबर

छत्तीसगढ़ के प्रथम त्यौहार हरेली के अवसर पर सीएम भूपेश बघेल ने रईचूली झूला में झूला, देखें वीडियो

रायपुर-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज मुख्यमंत्री निवास में छत्तीसगढ़ के प्रथम त्यौहार हरेली के अवसर पर कृषि यंत्रों की विधिवत पूजा अर्चना की। गौमाता को मुख्यमंत्री ने चारा खिलाया और उसकी पूजा कील राउत नाचा, करमा नृत्य, आदिवासी नृत्य के लोक कलाकार परंपरागत छत्तीसगढ़िया वाद्य यंत्रों के धुन पर थिरक रहे हैं. वही सीएम भूपेश बघेल ने सपरिवार रईचूली झूले का भी आनंद लिया.(first festival of Chhattisgarh)

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने प्रदेशवासियों को हरेली तिहार के अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं दी – आज हरेली के अवसर पर जारी अपने शुभकामना संदेश में श्री साहू ने कहा है कि परंपरागत रूप से खेती-किसानी, हरियाली और पर्यायवरण को समर्पित हरेली त्यौहार छत्तीसगढ़ के लोगों के प्रकृति के प्रति प्रेम और समर्पण को दर्शाता है.(first festival of Chhattisgarh)

read also-शादी में दूल्हे ने किया अपनी साली को kiss,महफ़िल में मचा शोर,आगे क्या हुआ होगा ये आप सोच भी नहीं सकते,देखें वीडियो

छत्तीसगढ़ के गांव-गांव में हरेली का पर्व बड़े उत्साह और उमंग से मनाया जाता है। हरेली तिहार पर हम अच्छी फसल की कामना के साथ-साथ कृषि के काम आने वाले सभी तरह के उपकरणों की साफ-सफाई और पूजा करते है। हरेली का पर्व हमारी गौरवशाली छत्तीसगढ़ी संस्कृति और विरासत का हिस्सा है.

read also-11 वर्षीय बच्ची के साथ अश्लील हरकत कर बदमाशों ने भरी मांग,चार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

इस साल हरेली पर्व से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के यशस्वी नेतृत्व में छत्तीसगढ़स्कूली कार हादसे में हुए घायल बच्चो से मिलने जिला अस्पताल पहुंचे खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री। खरीदी की शुरुआत करने जा रही है। गांव के पशुपालक 4 रुपए प्रति लीटर में गौमूत्र विक्रय कर सकेंगे। योजना के पहले चरण में प्रदेश भर की 56 गौठानों में यह खरीदी शुरू होगी। प्रदेश की गौरवशाली छत्तीसगढ़ी संस्कृति, कृषि संस्कृति और परम्परा को सहेजने हेतु राज्य सरकार दृढ़ संकल्पित है.

https://youtu.be/WbxtU-Y_O8k

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button