ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

Nuh breaking: साम्प्रदायिक हिंसा के बाद बड़ा एक्शन, होटल में चला बुलडोजर

नूंह: हरियाणा में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के बाद नूंह में आज भी बुलडोजर एक्शन जारी है। प्रशासन ने नूंह में एक अवैध होटल कम रेस्तरां को रविवार सुबह बुलडोजर की मदद से तोड़ दिया। बता दें कि जिला प्रशासन का कहना है कि यह होटल अवैध रूप से बनाया गया था और हाल ही में हुई हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने इसकी छत पर पथराव किया था जिला नगर योजनाकार विनेश कुमार ने बताया कि यह इमारत पूरी तरह से अनधिकृत थी और इसे सरकार और विभाग द्वारा पहले ही नोटिस भेज दिया गया था। उसी के तहत आज यह कार्रवाई की जा रही है। यह एक होटल कम रेस्तरां है और पूरी तरह से अनधिकृत है। यहां से बृजमंडल यात्रा पर दंगाइयों ने पथराव किया था, इसलिए यह कार्रवाई की जा रही है।

जिला प्रशासन ने शनिवार को नलहर मेडिकल कॉलेज के आसपास की 2.6 एकड़ जमीन समेत 12 अलग-अलग स्थानों पर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया था।

नूंह में अवैध निर्माणों के खिलाफ बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ अभियान दो समुदायों के बीच नए विवाद का कारण बन गया है। शनिवार को, हरियाणा के अधिकारियों ने हिंसा प्रभावित नूंह जिले में तोड़फोड़ अभियान के तीसरे दिन दर्जनों अवैध निर्माणों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया।

अधिकारियों ने कहा कि उनमें से कुछ निर्माण उन लोगों के भी थे जो कथित तौर पर हाल की हिंसा में शामिल थे हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दावा किया है कि नूंह सांप्रदायिक हिंसा के पीछे एक “बड़ा गेम प्लान” था। हालांकि, विज ने कहा कि हरियाणा सरकार सोमवार को एक धार्मिक जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच हुई हिंसा की गहन जांच के बिना जल्द किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचेगी।

विज ने कहा कि स्थिति में सुधार होने पर इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी। अनिल विज ने बताया कि 31 जुलाई को नूंह जिले में एक धार्मिक जुलूस पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा के संबंध में अब तक 104 एफआईआर दर्ज की गई हैं।

पुलिस ने इस मामले में अब तक 216 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 80 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button