छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

RAIPUR: रायपुर के कांग्रेस पार्षद को नोटिस, निगम मुख्यालय में किया था अर्धनग्न प्रदर्शन…

रायपुर: वार्ड में जल संकट को लेकर निगम मुख्यालय में अर्धनग्न धरने पर बैठे अब्दुल हमीद वार्ड 36 के पार्षद अनवर हुसैन को कांग्रेस ने नोटिस दिया है। प्रदेश महामंत्री मलकीत सिंह और शहर अध्यक्ष गिरीश दुबे के निर्देश पर दिए नोटिस का 7 दिन में जवाब देने कहा गया है। एमआईसी की बैठक शुरू होने से पहले हुसैन, सभागार के बाहर बैठे। उनका कहना है कि शहर पानी की समस्या से जूझ रहा है और एमआईसी गैर जरूरी मुद्दों पर बुलाई जाती है।

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। रायपुर नगर निगम के कांग्रेस पार्षद अपने ही महापौर के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। सोमवार को मेयर इन काउंसिल की बैठक के दौरान मौलाना अब्दुल हमीद वार्ड के पार्षद अनवर हुसैन ने अपना कुर्ता उतार कर गेट के बाहर धरना देने बैठ गए।

जिसके बाद शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के निर्देश पर पार्षद को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। एक सप्ताह में लिखित में जवाब मांगा गया है। पार्षद अनवर हुसैन ने कहा कि, मुझे जानकारी मिली है कि शहर के पार्टी प्रमुख से महापौर ने मौखिक शिकायत की गई है। मुझे नोटिस मिला है। मैं उसका जवाब लिखित जल्द दूंगा। पार्षद दल की बैठक में लगातार अपनी बातें और समस्याएं रखता था, लेकिन संगठन ने उस समय मेरी बातों को भी ध्यान नहीं दिया।

अगर सच बोलना अपराध है, तो अपराध की सजा भुगतने के लिए मैं तैयार हूं। अनवर ने कहा कि, महापौर के कामों से असंतुष्ट होकर धरने पर बैठने पर मजबूर हुआ हूं। रायपुर शहर को व्यवस्थित बनाने और अच्छी योजना लाने के लिए महापौर जवाबदार हैं। अगर वह बिना अपने पार्षद साथियों से सलाह लिए कोई काम करते हैं, तो उसका दुष्परिणाम तो निकलेगा और यही दुष्परिणाम है। महापौर शहर में तानाशाही रवैया अपना रहे हैं। पार्टी के लोगों को मजबूर होकर विरोध करना पड़ रहा है, क्योंकि वे जो निर्णय ले रहे हैं वह गलत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button