मनोरंजनलाइफस्टाइल

मॉडल और अभिनेत्री रोज़लिन खान चल पड़ी है सेलेना गोमेज़ की राह पर…

मॉडल और अभिनेत्री रोज़लिन खान जो कैंसर से लड़ रही थीं, उन्होंने अपने ऑपरेशन के निशान दिखाती हुईं तस्वीर साझा की है।

जीवन के विभिन्न चरणों में, हम अनेक बाधाओं का सामना करते हुए और जीत हासिल करते हुए आगे बढ़ते जाते है। हमारी जीवन यात्रा के दौरान, हमारे शरीर पर कुछ स्थायी या अस्थायी निशान बन जाते हैं; जो किसी भी तरह की बीमारी या शायद किसी दुर्घटना की याद दिलाने का काम करते हैं। कुछ लोग इन पर पछताना पसंद करते हैं, लेकिन दुनिया भर के विभिन्न प्रसिद्ध सेलेब्स ने इन्हें अपने रोजमर्रा के जीवन के हिस्से के रूप में स्वीकार कर लिया है और यहां तक कि दुनिया के साथ अपने अनुभव भी साझा किए हैं।

इनमें सेलेना गोमेज़, मौली-मे हेग, केट मिडलटन, एमी शूमर, काइली जेनर, मालिन एंडरसन, लेना डनहम, पेरी एडवर्ड्स, गैबी एलन, टीना फे, ओलिविया बकलैंड और अन्य शामिल हैं। सोनाली बेंद्रे, ताहिरा कश्यप, पद्मा लक्ष्मी, मलायका अरोड़ा, छवि मित्तल जैसे कुछ भारतीय सेलेब्स भी शामिल हैं और इनमें में शामिल होने वाली नवीनतम व्यक्ति रोज़लिन खान हैं।

इससे पहले, रोज़लिन खान को ओलिगोमेटास्टेटिक ब्रेस्ट कैंसर स्टेज 4 का पता चला था, जिसके लिए उन्हें कीमोथेरेपी और सर्जरी से गुजरना पड़ा था। सर्जरी के बाद उनकी पीठ पर एक लंबा निशान है जिसे रोज़लिन खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है।

इस महीने को ब्रेस्ट कैंसर महीने के तौरपर मनाया जा रहा जिस पर रोज़लिन खान ने इंस्टाग्राम पर एक खास वजह से अपने ऑपरेशन के निशान वाली तस्वीरें शेयर कीं। इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं अपने इलाज के दौरान सेलेना गोमेज़ से काफी प्रेरित रही हूं।

भारत में लगभग 2 मिलियन कैंसर रोगी हैं और ज्यादातर कैंसर का निदान स्टेज 4 पर होता है, मेरे मामले में भी जबतक मुझे केंसर का एहसास हुआ तबतक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने शुरुआत में पुष्टि नहीं की थी के इलाज के बाद भी में जीवित रह पाऊंगी या नहीं क्योंकि यह रोग मेरे शरीर के अन्य भागों में फैल गया था। सबसे जोखिम भरा स्थान मेरी रीढ़ की हड्डी थी लेकिन आक्रामक उपचारों के उपयोग करने से आज मेरी जान बच गई है।”

“एक समय था जब मेरे उपचार का मेरे शरीर और मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा था, लेकिन मैंने पॉजिटिव रहना चुना और सोशल मीडिया पर अपना घाव साझा करने से कैंसर रोगियों को भी विश्वास होगा कि वे भी मेरी तरह ठीक हो सकते हैं और स्टेज 4 से बच सकते हैं, यह सार्वजनिक रूप से केंसर के पोस्ट द्वारा मेरे दोस्तों और उनके परिवारों के बीच परीक्षण को बढ़ावा मिला है और हर दिन मुझे इंस्टाग्राम पर ढेर सारे डीएम मिलते हैं जो मेरे उपचार और सुधारों के बारे में पूछते हैं।

मैं अपने उपचारों के साथ मेरा काम भी कर रही हूं और यह दिखाने के लिए इसे पोस्ट भी करती रही हूं ताकि सब यह समझ पाए के कुछ भी असंभव नहीं है। सकारात्मक मानसिकता आपको नहीं मारती वह आपको मजबूत बनाती है, “आ भी जा म्यूजिक वीडियो की अभिनेत्री ने कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button