देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

BIG NEWS: अजित पवार ने नए गठबंधन का किया ऐलान, कहा- पार्टी बहुत अच्छी तरह से चलेगी…

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की राजनीति में आज भी हलचल तेज है। अजित पवार ने भाजपा और एकनाथ शिंदे की सरकार को समर्थन दे दिया है और 9 नए मंत्रियों ने शपथ ले ली है। यही नहीं अब एकनाथ शिंदे भी एक्टिव हो गए हैं। एनसीपी ने सोमवार को पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और लोकसभा सदस्य सुनील तटकरे को ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के चलते निष्कासित कर दिया। दोनों ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार का बगावत में साथ दिया था। वहीं, एनसीपी में बगावत करने वाले अजित पवार ने नए गठबंधन का ऐलान किया है।

यह नया गठबंधन भाजपा, शिंदे और पवार मिलकर बनाएंगे, जिसे ‘महायुति’ नाम दिया गया है। महाराष्ट्र विधान परिषद के सदस्य और NCP नेता अमोल मितकारी ने दावा किया कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है। उन्होंने कहा, ‘NCP के 40 विधायकों का समर्थन मिलने के बाद ही ये गठबंधन हुआ है। कुछ विधायक अभी तटस्थ भूमिका में हैं।’ उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने कहा, ‘जहां-जहां भाजपा पार्टी तोड़ सकती है, 2024 तक तोड़ने की कोशिश करेगी।

ED, CBI, IT, ताकत का खेल चल रहा है। शरद पवार हमेशा लोगों के बीच रहने वाले नेता हैं, 2-4 लोग तोड़ने से पार्टी नहीं टूटती।’ NCP नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि पार्टी बहुत अच्छी तरह से चलेगी, फिक्र मत करो। मीडियाकर्मियों की ओर से एनसीपी में टूट को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने यह बात कही। कुणाल घोष ने कहा, ‘ऐसी अफवाहें हैं कि बीजेपी उन लोगों को निशाना बना रही है जो उसके सामने आत्मसमर्पण नहीं कर रहे हैं। तृणमूल और कुछ अन्य पार्टियां लड़ेंगी।’ उन्होंने कहा कि प्रस्तावित विपक्षी गठबंधन से भाजपा डरी हुई है। इसलिए वे पार्टियों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इससे पता चलता है कि वे घबराए गए हैं। यह हमारे लिए उत्साहजनक है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button