पॉलिटिक्सबड़ी खबर

छत्तीसगढ़ की जनता के सपनों को पूरा करने की मेरी गारंटी: प्रधानमंत्री मोदी

छत्तीसगढ़ में चुनावी रंग अब चढ़ने लगी है। PM नरेंद्र मोदी 15 दिन के भीतर दूसरी बार आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने बिलासपुर की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय हो गया है. रैली में दिखने वाला यह उत्साह ही परिवर्तन का जयघोष है. कांग्रेस सरकार के अत्याचारों से त्रस्त यहां की जनता कह रही है अब नहीं सहेंगे और बदल के रहेंगे. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM ने हमारी तारीफ की तो कांग्रेस में खलबली मच गई.

पीएम मोदी ने TS सिंहदेव का जिक्र करते हुए प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, बीते 5 साल में छत्तीसगढ़ को केंद्र से हजारों करोड़ रुपए मिले हैं, हमने छत्तीसगढ़ के लिए आपके लिए पैसे की कोई कमी नहीं रखी है. ये बात यहीं के उप-CM ने कही थी. अगर कांग्रेस सरकार के उपमुख्यमंत्री भरी सभा में कहते हैं कि दिल्ली कभी अन्याय नहीं करती है तो फिर हर एक खुशी होनी चाहिए. लेकिन उनके इस बयान पर कांग्रेस पार्टी में उफान मच गया. ये सच है कि हमारी केंद्र सरकार कभी अन्याय नहीं करती है.

जनता के सपनों को पूरा करने की मेरी गारंटी
पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए CM भूपेश बघेल पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के सपने को साकार करने की पूरी कोशिश करेंगे. मोदी ने कहा कि आपका सपना मेरा संकल्प है. जनता के सपनों को पूरा करने की मेरी गारंटी है. मैं आपको ये गारंटी देने के लिए आया हूं, आपके हर सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा. आप लिख लीजिए ये मोदी की गारंटी है आपका सपना मोदी का संकल्प है.’

प्रदेश की हर योजना में भ्रष्टाचार
छत्तीसगढ़ बघेल सरकार पर हमला बोलते हुए PM मोदी ने कहा, यहां रोजगार के नाम पर सिर्फ भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार है. अटल जी ने छत्तीसगढ़ की आकांक्षाओं को समझते हुए इस प्रदेश का निर्माण किया था. ये बीजेपी ही है जिसने छत्तीसगढ़ के लोगों को समझा है. PM मोदी ने ये भी कहा, ‘राज्य सरकार केंद्र की योजनाओं को लागू नहीं करती जिससे जनता को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यहां के हर परिवार का सपना तब साकार होगा जब यहां भी बीजेपी की सरकार होगी, क्योंकि दिल्ली से मैं जितनी कोशिश करू यहां की कांग्रेस सरकार उसको फेल करने जुटी हुई होती है.’

विकास कार्यों को गिनाया-रिपोर्ट कार्ड पेश किया
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने छत्तीसगढ़ को आधुनिक वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है. कोरोना के संकट में गरीब के इस बेटे ने तय किया मैं अपने हर भाई बहनों को संकट के इस समय मे मुफ्त राशन दूंगा. कांग्रेस सरकार ने गरीब और परिवारों को मिलने वाला केंद्र के राशन में भी कांग्रेस ने घोटाला किया.

ऋआप सभी कांग्रेस के घर घर जाकर सवाल पूछो. PSC घोटाला यहां युवाओं के साथ बहुत बड़ा धोखा था. यहां के धान किसानों का दाना-दाना बीजेपी सरकार खरीदती है. मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ के किसानों का धान खरीद कर 1 लाख करोड रुपए से ज्यादा दिए हैं. छत्तीसगढ़ में गरीब और किसानों को पैसे केंद्र सरकार देती है और वाहवाही कांग्रेस की सरकार लूटती है.’

नारी शक्ति बिल पर समर्थन दिया
पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने आयुष्मान योजना पर 5 लाख रुपए तक का मुफ्त में इलाज शुरू किया. इसका लाभ गरीब, दलित और ओबेसी वर्ग के लोगों को मिल रहा है. मोदी याने गारंटी पूरी करने की गारंटी. बीजेपी ने नारी शक्ति अधिनियम क़ानून बना दिया. देश की महिलाओं को 33 प्रतिशत तक का आरक्षण कानून पास किया. 30 सालों से बिल लटका रहा.

अब कांग्रेस और उसके घमंडिया साथी हैरान है कि मोदी ने ऐसा क्या कर दिया. कांग्रेस ना चाहते हुए भी बिल का समर्थन की, क्योंकि देश की बहनों से वे डर गए इसलिए नारी शक्ति बिल पर समर्थन दिया.उन्होंने ये भी कहा सूबे में हमारी सरकारी आएगी तो छत्तीसगढ़ियों का भला होना तय है. कांग्रेस के समय में रेलवे के लिए 300 करोड रुपए मिलता था भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने रेलवे के विस्तार के लिए 6000 करोड रुपए दिए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button