खेल

MS Dhoni की मैदान में वापसी! २२ मार्च को खेला जायेगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच

नई दिल्ली: MS Dhoni Will Back भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक वनडे मैच बुधवार (22 मार्च) को खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम है। चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में जो टीम इस मैच को जीतेगी सीरीज उसी के नाम हो जाएगी। फिलहाल सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। निर्णायक वनडे में दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी स्टेडियम में मौजूद होंगे। चेपॉक में भारतीय टीम मेहमान कंगारुओं के खिलाफ 6 साल बाद वनडे में भिड़ेगी।

आईसीसी के तीनों टूर्नामेंट जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज यानी मंगलवार को भी विराट कोहली और रोहित शर्मा से ट्रेनिंग सेशन में मुलाकात करेंगे। विशाखापत्तन वनडे में 10 विकेट से मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम पलटवार के मूड में है। निर्णायक वनडे से पहले धोनी से मिलना टीम के इंडिया के लिए टॉनिक का काम करेगा।

भारतीय टीम की नजरें अपने घर पर लगातार आठवीं वनडे सीरीज जीतने पर लगी है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में जिस स्थिति में खड़ी है, महेंद्र सिंह धोनी को पहले कई बार इससे दो चार होना पड़ा है। धोनी को यह बात अच्छी तरह पता है कि दबाव की स्थिति में किस तरह से अच्छा प्रदर्शन करना होता है। रोहित शर्मा धोनी से गुरु मंऋ लेकर निर्णायक मुकाबले में उतरेंगे।

भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर लगातार आठवीं सीरीज जीतने उतरेगी। दोनों टीमें पिछली बार साल 2019 में वनडे सीरीज में आमने सामने थीं। तब कंगारुओं ने भारत को 3-2 से हराकर सीरीज अपने नाम किया था। उसके बाद से भारत ने लगातार 7 सीरीज जीती है। इस दौरान साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक सीरीज कोरोना महामारी की वजह से पूरा नहीं हो सका था।

MS Dhoni Will Back
भारत ने चेन्नई में अभी तक 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जहां उसे 7 में जीत मिली है जबकि 5 मैचों में टीम इंडिया को हार नसीब हुई है। एक मैच बेनतीजा रहा है। भारत ने इस मैदान पर आखिरी बार वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में वनडे खेला था जहां उसे हार मिली थी।

MS Dhoni Will Back चेपॉक के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए ओवरऑल मैच की बात करें तो यहां टॉस जीतने वाली टीम 15 बार बाजी मारने में सफल रही है जबकि हारने वाली टीम को 6 मैचों में जीत मिली है।

खबरें और भी…

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button