बड़ी खबरविदेश

BREAKING: लगभग 10 हजार से अधिक डॉक्टर तीन मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

मध्यप्रदेश के लगभग 10 हजार से अधिक डॉक्टर तीन मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले हैं। इसमें उनका साथ नर्सिंग स्टाफ भी देगा, ऐसे में प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बिगड़ना तय है। उससे पहले आज ग्वालियर में चिकित्सक महासंघ और प्रोग्रेसिव मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के आह्वान पर जयारोग्य अस्पताल, जिला अस्पताल मुरार, सिविल अस्पताल हजीरा सहित सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर ने OPD में काम बंद कर दिया है। सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक ओपीडी का काम बंद कर दिया है।

डॉक्टर्स ने इस वजह से लिया निर्णय
ग्वालियर में GRMC मेडिकल कॉलेज के 350 और स्वास्थ्य विभाग के 140 डॉक्टर ने काम बंद दिया है। कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डॉक्टर चले जायेंगे। आपको बता दें कि DACP नीति लागू करने, प्रशासनिक अधिकारियों की दखलअंदाजी को लेकर हो रहा आंदोलन। वहीं जयरोग्य अस्पताल में व्यवस्था के लिए आयुष विभाग के 40 बुलाए है।

दरअसल अपनी मांगे पूरी न होने से प्रदेशभर के डॉक्टर नाराज चल रहे हैं। इससे वह फिर से आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। ग्वालियर मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन का कहना है। प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा गठित उच्च स्तरीय समिति के प्रतिवेदन के आदेश निकालने में शासन के अधिकारियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। इसी वजह से महासंघ द्वारा फिर से आंदोलन करने का निर्णय लिया है।

सीएम के कहने पर आंदोलन स्थगित कर दिया गया था
State government doctors will go on indefinite strike : 17 फरवरी 2023 मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के कहने पर यह आंदोलन स्थगित कर दिया गया था। उसी दिन निर्मित उच्च स्तरीय समिति को एक महीने में अपना प्रतिवेदन मुख्यमंत्री को देना था। तत्पश्चात उच्च स्तरीय समिति के प्रतिवेदन पर त्वरित शासन के आदेश निकालने की बात पर आंदोलन स्थगित किया गया था। लेकिन दो महीने बाद भी कोई आदेश नहीं निकले गए हैं। इसलिए वे 3 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले हैं। वहीं मेडिकल कॉलेज ने डॉक्टरों के अल्टीमेटम के बाद, वैकल्पिक डॉक्टरों की व्यवस्था में जुट गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button