बिज़नेसबड़ी खबर

बड़ी खुशखबरी: दिवाली से पहले किसानों के खाते में आएगा पैसा! अक्टूबर में ही किसानों के खाते में 12वीं किस्त का पैसा होगा ट्रांसफर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े किसानों के लिए अच्छी खबर है। मोदी सरकार जल्द ही दिवाली से पहले ही किसानों के खाते में योजना की राशि जमा करने वाली है। योजना की 12वीं किस्त सरकार जारी करेगी। वहीं अब सरकार ने पैसा ट्रांसफर करने को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसमें तारीख का उल्लेख भी किया है.(M-KISAN Samman Nidhi)

यह भी पढ़ें: बड़ी खुशखबरी: दीपावली ऑफर एलपीजी गैस फ्री! मुफ्त में मिल रहा है एलपीजी गैस सिलेंडर, इस तरह उठाये फायदा

बता दें कि देश के करोड़ों किसानों इस योजना से जुड़ा हुए हैं। वहीं प्रक्रिया पूरी करने के बाद अब पैसे का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में सरकार ने नो​टिफिकेशन जारी कर बड़ी खुशी दी है। कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार 17 और 18 अक्टूबर 2022 को किसानों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर सकती है। इस समय देश के करोड़ों किसान 2000 रुपये का इंतजार कर रहे हैं इसी वजह से सरकार ने दिवाली से पहले ये पैसा ट्रांसफर करने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल डीजल के दाम में भारी गिरावट, अब जा सकते हैं Long Drive…कर सकते हैं full Enjoy! देखे अपने शहर का लिस्ट

मालूम होगा कि सरकार योजना की 12वीं किस्त जारी करेगी। वहीं दिवाली से पहले ही करोड़ों किसानों के खाते में 12वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर करने का फैसला लिया है। अगर ऐसा होता है इस दिवाली किसानों की खुशी बढ़ जाएगी। वहीं सरकार की ओर से ये जरूरी दी गई है कि ईकेवाईसी की वजह से किसानों को पैसा मिलने में देरी हो रही है। क्योंकि देश में कई अपात्र लोग इस सुविधा का फायदा ले रहे थे, जिसको रोकने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है। फिलहाल जल्द ही योजना से जुड़े लोगों को पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा.(M-KISAN Samman Nidhi)

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button