छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबरविदेशहेल्थ

BREAKING: युवक जिसे समझ रहा था मामूली यूरिन इंफेक्शन वो निकला Periods, डॉक्टरों ने ऐसी सच्चाई बताई कि उसके पैरों तले जमीन ही खिसक गई ,जानें पूरा मामला

mens periods : Periods या माहवारी एक सामान्य प्राकृतिक जैविक प्रक्रिया है जिसमें आपके यूटेरस के अंदर से रक्त और ऊतक, वजाइना के द्वारा बाहर निकल जाते हैं। यह आमतौर पर महीने में एक बार होता है। लड़कियों के शरीर में पीरियड की शुरुआत होने का मतलब है कि उनका शरीर अपने आप को संभावित गर्भावस्था के लिए तैयार करता है। एस्ट्रोजन, और प्रोजेस्ट्रोन जैसे हॉर्मोन अंडाशय से निकलते हैं। ये वो फ़ीमेल सेक्स हॉर्मोन हैं जो यूटेरिन लाइनिंग या एंडोमेट्रियम का बनना शुरू कराते हैं जोकि एक फर्टिलाइज़्ड एग को पोषित करते हैं।

READ ALSO-BIG BREAKING: दो महिलाओं का सिर काट कर दी बलि, गरीबी दूर करने कपल ने किया ये काम, ऐसे हुआ खुलासा

mens periods : लेकिन क्या हो अगर यह सब एक पुरुष को होने लगे तो? चौकिए ये बिल्कुल सच्ची घटना है जो चीन से सामने आई है। जिसके बारे में जानकर सारी दुनिया हैरान है। यह हैरान करने वाला मामला चीन के सिचुआन प्रांत का है। जहां एक युवक को पेशाब में दिक्कत आ रही थी और यूरिन पास करने के दौरान अक्सर खून भी आता था। जिसकी जांच उसने डॉक्टर से करवाई जिसके बाद डॉक्टरों ने ऐसी सच्चाई बताई कि उसके पैरों तले जमीन ही खिसक गई।

mens periods : जानकारी अनुसार बताया गया है कि यह शख्स जिसकी उम्र 33 साल है। इसको पेशाब के दौरान दिक्कत होती थी। इस प्रोब्लम के बारे में उसने डॉक्टर को बताया जो उन्होंने एक माइनर सर्जरी की उसकी समस्या का समाधान करने का प्रयास किया, लेकिन बावजूद उसके यूरिन के दौरान ब्लीडिंग फिर भी नहीं रुकी तो डॉक्टरों ने पूरा मेडिकल चेकअप करने के बाद उसे बताया कि बायोलॉजिकल तौर पर वो पुरुष नहीं बल्कि महिला है।

mens periods : इसके अलावा डॉक्टर ने बताया कि उसके शरीर में महिलाओं की तरह ओवरी और गर्भाशय भी मौजूद है और जो खून उसके पेशाब में आ रहा है वह कोई बीमारी नहीं बल्कि पीरियड्स हैं और यह उसके साथ 20 साल की उम्र से हो रहा था। कहने का मतलब है वह बायोलॉजिकल तौर पर एक महिला है, लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि उसे आजतक पता ही नहीं चल पाया कि वह एक महिला है।

mens periods : मेडिकल रिपोर्ट में सबकुछ क्लियर होने के बाद, इस युवक को युवक को इंटरसेक्स घोषित किया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंटरसेक्स उन लोगों को कहा जाता है। जिसके पास पुरुष और महिला, दोनों के प्रजनन अंग होते हैं। हालांकि, अब शख्स की सर्जरी हो चुकी है सर्जरी में दोनों ओवरी और यूट्रस निकाल दिए गए हैं। जिसका मतलब है वो आदमियों की तरह अपने जीवन को जी सकेगा, लेकिन वह कभी पिता नहीं बन सकता क्योंकि इस ऑपरेशन के बाद उनके टेस्टिकल्स स्पर्म नहीं बना सकेंगे।

READ ALSO-BREAKING: ट्रक ने स्कूटी सवार दो महिलाओ को मारी टक्कर , एक की मौके पर मौत, दूसरी गंभीर रूप से …

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button