छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़

CG LOK SABHA RESULT 2024: मायावती का हुआ उत्तरप्रदेश से सूपड़ा साफ, 80 सीटों पर थे उम्मीदवार, पढ़े पूरी खबर…

CG LOK SABHA RESULT 2024: लोकसभा चुनाव की 542 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. अब तक के रुझानों में एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच जबरदस्त मुकाबला दिखाई दे रहा है. वहीं यूपी की बात करें तो समाजवादी पार्टी 36, बीजेपी 33 और कांग्रेस 7 सीटों पर आगे चल रही है. खुद के दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान करने वाली बसपा प्रमुख का कहीं भी जादू नहीं चला. सभी सीटों पर बसपा का सुफड़ा साफ होता दिखाई दे रहा है.

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में उत्तर प्रदेश में बसपा ने सपा के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में बसपा ने यूपी में सपा से दोगुनी यानी 10 सीटों पर जीत हासिल की थी. इस बार बसपा ने किसी के साथ भी गठबंधन नहीं किया और अकेले चुनाव लड़ा. इस चुनाव में उत्तर प्रदेश सहित देश की किसी भी सीट पर बसपा को कामयाबी मिलते दिखाई नहीं दे रही है. बता दें कि मायावती की बसपा ने इस बार यूपी की पूरी 80 सीटों पर उम्मीदवार उतारी थी, लेकिन किसी भी सीट पर बसपा के प्रत्याशी आगे नहीं चल रहे हैं.

बता दें कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी रायबरेली सीट पर आगे चल रहे हैं. वहीं स्मृति ईरानी अमेठी की सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी से पिछड़ रही हैं. अमेठी से स्मृति ईरानी 45 हजार वोटों से पीछे चल रही हैं. मैनपुरी से डिंपल यादव और कन्नौज से अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं. बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को 62, सपा को 10, बसपा को 5, अपना दल को 2 और कांग्रेस को 1 सीट मिली थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button