बड़ी खबर

Birthday party का खाना खाकर 90 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी हालत, अस्पताल में इलाज जारी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक ही मोहल्ले के 90 से ज्यादा लोग एक साथ बीमार पड़ गए। 52 लोगों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों को निजी अस्पतालों में भी भेजा है। मोहल्ले में जन्मदिन की दावत खाने के बाद सभी की तबीयत बिगड़ी है। इलाका पुलिस को भी मामले की सूचना दी गई।

दावत में मोहल्ले के लोग और रिश्तेदार आए थे
घटना लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र के गौरा गांव की है। यहां रहने वाले सनी रावत ने अपने एक साल के बेटे के जन्मदिन के मौके पर दावत दी थी। इसमें रिश्तेदारों और मोहल्ले के लोगों को न्योता दिया था। सोमवार शाम को सभी ने दावत खाई। इसके बाद रात को ही कुछ लोगों की हालत बिगड़ने लगी। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मंगलवार दिन में मरीजों की लग गई लाइन
इसके बाद मंगलवार सुबह से भी लोगों को उल्टी, दस्त और सर्दी के साथ तेज बुखार आने लगा। हर घर में से दो या तीन लोगों की हालत बिगड़ने लगी। एक स्थानीय आशा ने सीएचसी मोहनलालगंज पर मामले की जानकारी दी। सीएचसी से डॉक्टरों की एक टीम गांव पहुंची। यहां देखा तो टीम के भी होश उड़ गए। एंबुलेंस से सभी को सीएचसी पर भेजना शुरू कर दिया। (Lucknow latest News today)

रात तक पहुंचे इतने मरीज कि बेड कम पड़ गए
मंगलवार देर रात करीब 52 मरीजों को सीएचसी मोहनलालगंज पर पहुंचाया गया। एक साथ इतने सारे मरीज पहुंचने पर सीएचसी की व्यवस्थाएं चरमरा गईं। मरीजों के लिए बेड और कंबल कम पड़ गए। सीएचसी प्रभारी ने महिला वार्ड और डेंगू वार्ड को खुलवाकर उसमें मरीजों को लिटाना शुरू कर दिया। घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई।

READ MORE : बिजली के पोल पर चढ़ कर बिजली कनेक्शन जोड़ रहे विधायक, वीडियो वायरल

सीएमओ और डिप्टी सीएमओ सीएचसी पहुंचे
एमओ डॉ. मनोज अग्रवाल और डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन सीएचसी पर पहुंच गए। उन्होंने मरीजों की हालत और बेडों की कम संख्या को देखकर नाराजगी जताई। उन्होंने सीएचसी में बनी नई इमारत में मरीजों को भर्ती कराया। वहीं एक टीम को गांव में तैनात किया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया है, फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर है। मामले की जांच की जा रही है। (Lucknow latest News today)

READ MORE : Raipur Breaking : कर्मचारी ने किया नाबालिग से दुष्कर्म, लड़की के प्रेग्नेंट होने पर सच्चाई आई सामने…जानिए पूरा मामला

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button