क्राइमछत्तीसगढ़देशबड़ी खबररायगढ़

Chhattisgarh Crime: प्रेमी ने उतारा प्रेमिका को मौत के घाट, आरोपी उड़ीसा बॉर्डर पर गिरफ्तार…

रायगढ़: लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला की हत्या कर फरार हुए आरोपी को पूंजीपथरा पुलिस ने उड़ीसा बॉर्डर पालीघाट के पास दबिश देकर पकड़ा, जिसे आज हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। जानकारी के मुताबिक 19 अप्रैल को वृंदावती धनवार निवासी पूंजीपथरा द्वारा थाने में सूचना दी कि धनीराम कॉलोनी में सविता उर्फ संतोषी 43 वर्ष लिव इन रिलेशनशिप में चित्रसेन साहू और तीन माह के बच्चे के साथ रहती थी।

19 अप्रैल को चित्रसेन साहू कॉल कर उसे बताया कि वो सविता के साथ 18 अप्रैल को मारपीट किया है जिसके बाद से सविता घर में सोई हुई है। तब वृंदावती धनवार अपने पति के साथ जाकर सविता को देखी। मारपीट की वजह से सविता चल फिर नहीं पा रही थी। महिला ने पीड़िता को डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी और फिर अपने घर चले गई। थोड़ी देर बाद फिर से सविता के घर आई तो उसकी मौत हो चुकी थी। जिसके महिला ने चित्रसेन को फोन कर जानकारी दी। थोड़ी देर में चित्रसेन अपनी पहली पत्नी के साथ मौके पर आया और सविता के बच्चे को लेकर दोनों भाग निकले।

महिला की शिकायत पर थाना पूंजीपथरा में धारा 174 सीआरपीसी कायम कर आरोपी चित्रसेन साहू के विरुद्ध अप.क्र. 109/2024 धारा 302 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध जांच शुरू कि गई। घटना के बाद से आरोपी चित्रसेन फरार था जिसकी गिरफ्तारी के लिए थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी द्वारा मुखबीर लगा रखे थे। आज आरोपी को उड़ीसा बॉर्डर पालीघाट क्षेत्र में देखे जाने की सूचना मिली।

पुलिस ने तत्काल दबिश देकर आरोपी को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसने अपराध स्वीकार किया। आरोपी ने बताया कि वर्ष 2018 से प्रेम संबंध बनाकर सविता उर्फ संतोषी मांझी को पत्नी की तरह किराया मकान में रखा था जिसकी ओर से एक 3 माह का बच्चा है। सविता द्वारा शराब पीने से मना करने और बार बार पैसे मांगने की जीद से परेशान होकर 18 अप्रैल को झगड़ा मारपीट किया था। आरोपी ने रोटी बनाने वाले बेलन से सविता के सिर, सीना में मारकर चोट पहुंचाया, जिससे उसकी मौत हो गई।

आरोपी को पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल दाखिल किया। पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं उप पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय के मार्गदर्शन पर आरोपी पतासाजी,गिरफ्तारी की कार्यवाही में थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी, सहायक उप निरीक्षक जयराम सिदार, आरक्षक बालचंद राव, आदिकंद प्रधान और उमाशंकर भगत की विशेष भूमिका रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button