छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

Lok Sabha Election 2024: प्रदेश मे केंद्रीय मंत्रियों का लगातार प्रदेश दौरा जारी

रायपुर: इसी साल यानी 2024 में देश में लोकसभा का चुनाव होने वाला है. इसको लेकर केंद्रीय मंत्रियों का लगातार प्रदेश दौरा जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज मीडिया से चर्चा करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गुरुवार को छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर कहा कि लोकसभा का चुनाव नजदीक है, इस वजह से हमारे सभी वरिष्ठों का आगमन होगा.

बता दें कि CM विष्णुदेव साय का आज जन्मदिन है. प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री सहित कई लोगों की ओर से सीएम विष्णुदेव साय को जन्मदिन की बधाई देने पर उन्होंने कहा कि आप सभी लोगों का धन्यवाद, आज मेरा सौभाग्य है कि सभी बड़ों का आशीर्वाद मिल रहा है. प्रधानमंत्री ने फोन कर आशीर्वाद दिया है, उपराष्ट्रपति और गृह मंत्री ने भी जन्मदिन की बधाई दी है. सभी का आशीर्वाद मिल रहा है, उनके आशीर्वाद से हमें ताकत मिलेगी और जो लक्ष्य अपना है उसको प्राप्त करने में हमारा मनोबल बढ़ेगा.

 

cm vishnu deo sai
cm vishnu deo sai

वहीं जन्मदिन के मौके पर सीएम साय आज जशपुर में न्योता भोज करेंगे. इसको लेकर उन्होंने कहा कि हमारे गांव में एक आश्रम शाला है, जिसमें पहली से लेकर पांचवीं तक के आदिवासी बच्चे रहते हैं और पढ़ते हैं. आज उनके साथ स्नेह भोज का कार्यक्रम है.

इसके अलावा मुख्यमंत्री साय ने राज्य अतिथि गृह पहुना में आज सुबह भगवान जगन्नाथ और बलभद्र जी के रथ के पहिये का विधि-विधान से पूजा-अर्चना की. CM ने इस दौरान भगवान जगन्नाथ से प्रदेशवासियों की खुशहाली और समृद्धि की कामना की. नंदीघोष रथ में भगवान जगन्नाथ और बलभद्र के रथ का पहिया रखा गया है, जिसका रायपुर शहर के विभिन्न वार्डों में भम्रण कराया जा रहा है.

गौरतलब है कि जगन्नाथ पुरी का प्रसिद्ध मंदिर भारत के ओडिशा राज्य में स्थित है. यहां पर प्रतिवर्ष आषाढ़ (जून-जुलाई) के महीने के शुक्ल पक्ष के दूसरे दिन से रथयात्रा का कार्यक्रम शुरू होकर नौ दिनों तक चलता है. इस रथ के पहिये को पिछले 12 दिनों से रायपुर शहर के विभिन्न वार्डों में आमलोगों के दर्शन के लिए भम्रण कराया जा रहा है. इसी कड़ी में आज सुबह मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के जन्मदिन पर राज्य अतिथि गृह पहुना में भी बाजे-गाजे के साथ रथ का शुभ आगमन हुआ. इससे पूरे पहुना परिसर में उत्साह का माहौल बन गया. इस दौरान वन मंत्री केदार कश्यप, पूर्व मंत्री और विधायक अमर अग्रवाल और विधायक पुरन्दर मिश्रा सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुजन उपस्थित रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button