इंडियन रेलवेछत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

RAIPUR: लोको रनिंग स्टाफ ने किया विभिन्न मांगों को लेकर, 1 दिवसीय धरना-प्रदर्शन, जाने क्या है मांगे, पढ़े पूरी खबर…

रायपुर: रेलवे की रीढ़ माने जाने वाले लोको रनिंग स्टाफ ने आज अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय देशव्यापी धरना-प्रदर्शन One day nationwide protest का आह्वान किया था. धरना-प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पहुंचे लोको स्टाफ में से कोई तबीयत खराब होने, तो कोई घर में काम होने तो कोई अन्य समस्या बताकर पहुंचे थे. विरोध-प्रदर्शन के बाद मांगों के संबंध में रायपुर डीआरएम को ज्ञापन सौंपा.

READ ALSO :Chhattisgarh: महानदी का जलस्तर कम होते ही, रेत माफिया सक्रिय, रेत के अवैध कारोबार में लगे माफिया बेखौफ उत्खनन, पढ़े पूरी खबर…

Raipur Divisional रायपुर डिवीजनल अध्यक्ष आरके विश्वकर्मा ने बताया कि आल इंडिया लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन लोको रनिंग स्टाफ की विभिन्न लंबित समस्याओं को लेकर आज एक दिवसीय प्रदर्शन किया जा रहा है. लोको रनिंग कर्मचारी रेलवे की रीढ़ है. वह तन-मन से रेलवे की सेवा करता है, लेकिन कुछ दिनों से वर्किंग को लेकर दबाव बढ़ता जा रहा है, जो कि संरक्षा और सुरक्षा की दृष्टि से कर्मचारी एवं रेलवे के हित में नहीं है. हमने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा है, जल्द मांगें पूरी नहीं हुई तो निरंतर आंदोलन करेंगे, और 18 अक्टूबर को हम रेल भी रोक सकते हैं.

READ ALSO :Chhattisgarh: गर्लफ्रेंड से मिलने पंहुचा नाबालिग, थाने के बाहर बेहोशी के हालत में मिला, जाने क्या हुआ ऐसा, पढ़े पूरी खबर…

Raipur Divisional रायपुर डिवीजनल सेक्रेटरी केपी हिरवानी ने बताया कि लोको पायलट को तैयार करने में 8 से 10 साल का वक्त लगता है. लेकिन समय होने के बाद भी हमसे काम करवाया जाता है. गाड़ी चलाने में भी कई प्रकार की समस्याएं होती हैं. इन्हीं समस्याओं को लेकर आज एक दिवसीय प्रदर्शन किया जा रहा है. रायपुर डीआरएम ऑफिस के सामने प्रदर्शन के अलावा बिलासपुर, नागपुर Nagpur के अलावा देश के अलग-अलग हिस्सों में यह धरना दिया जा रहा है. अगर मांगे पूरी नहीं होंगी तो हम रेल बंद कर कर आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button