छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़

BIG BREAKING: छत्तीसगढ़ में नहीं होगी शराब बंदी, जानिए यह बड़ी वजह

प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस अपने घोषणा पत्र के हर वादे को पूरा करने में जुट चुकी है। प्रदेश सरकार ने शराब बन्दी को लेकर भी वादा किया था। इसलिए अब सरकार शराबबंदी की ओर रूख कर रहा है। शराबबंदी पर अध्ययन करने के लिए राज्य सरकार ने कमेटी का गठन किया था। जिसे शराब बंदी का अध्ययन करने के लिए बिहार रवाना कर दिया गया है। जो बिहार से लौटने के बाद मिजोरम का दौरा करेगी। जिसके बाद टीम सरकार को रिपोर्ट देगी। वही अबकारी मंत्री कवासी लखमा ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में शराबबंदी होगी या नहीं अभी इस बारे में कुछ भी कहना कहना जल्दबाजी होगा।

See Also: Weather Update: इज राज्यों में आज होगी बारिश, ओले गिरने की भी संभावनाएं

Liquor will not be banned in Chhattisgarh; वही हाल में मिली खबर के अनुसार आगामी वर्ष यानी 2023-24 में कोई भी शराब दुकान अब बाद नहीं होगी।बल्कि आने वाले साल में शराब से प्रदेश सरकार की भी कमाई बढ़ने वाली है। कहा जा रहा है की 2023-24 में 6700 करोड़ रुपए शराब से कमाएगी छत्तीसगढ़ सरकार।

See Also: महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने रायपुर पहुंची महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नीता डिसूजा 

Liquor will not be banned in Chhattisgarh; नई आबकारी नीति के मुताबिक सरकार ने नए वर्ष में 6700 करोड़ रुपए शराब की ब्रिकी से कमाने का लक्ष्य तय किया है। प्रदेश में 670 देशी-विदेशी शराब दुकानें है, यानी औसतन 1 दुकान से 10 करोड़ रुपए सालाना लक्ष्य रखा गया है। चालू वित्तीय वर्ष 2022-23 में आबकारी से अब तक 6200 करोड़ रुपए का राजस्व सरकार को प्राप्त हो चुका है। अधिकारियों को ऐसा अनुमान है कि चालू वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक लगभग 6900 करोड़ रुपए का राजस्व मिल सकती है। जबकि विभाग का लक्ष्य 5500 करोड़ रुपए है।

ख़बरें और भी…

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button