क्राइमछत्तीसगढ़देशब्रेकिंग न्यूज़

बारूद फैक्ट्री: मजदूरों को लाया गया मेकाहारा इलाज जारी, 1 मजदूर की इलाज के दौरान मौत…

रायपुर: बेमेतरा जिला के बेरला ब्लॉक के ग्राम पिरदा स्थित बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट से घायल मजदूरों को उपचार के लिए रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में लाया गया है, जहां उपचार के दौरान एक मजदूर की मौत हो गई है. छह घायलों का उपचार जारी है.

बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट से घायल हुए मजदूरों में रवि कुमार कुर्रे (26 वर्ष), नीरज यादव (25 वर्ष), चंदन कुमार (27 वर्ष), मनोहर यादव (26 वर्ष), इंद्रकुमार रघुवंशी (26 वर्ष), दिलीप ध्रुव (47 वर्ष) और सेवक राम साहू (50 वर्ष) को उपचार के लिए मेहाकारा में लाया गया था, जहां उपचार के दौरान सेवक राम साहू की मौत हो गई है.

डॉक्टर भीमराव अंबेडकर हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉक्टर नेताम ने बताया कि जो घायल आ रहे हैं, उनको तत्काल भर्ती कर इलाज मुहैया कराया जा रहा है. फिलहाल सात घायल आ चुके हैं, कुछ और घायलों के आने की सूचना मिली है. हमारी पूरी तैयारी है. भर्ती किए गए 7 लोगों में से एक की मौत हो गई है, बाकी का इलाज जारी है, इसमें से कुछ की हालत गंभीर है.

बारूद फैक्ट्री: मजदूरों को लाया गया मेकाहारा इलाज जारी, 1 मजदूर की इलाज के दौरान मौत...
बारूद फैक्ट्री: मजदूरों को लाया गया मेकाहारा इलाज जारी, 1 मजदूर की इलाज के दौरान मौत…

बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट को डिप्टी सीएम अरुण साव ने अत्यंत हृदय विदारक घटना बताते हुए कहा कि लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं. एसपी से बात हुई है. राहत और बचाव का कार्य शुरू हो गया है. प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है. दमकल की गाड़ियां भी आसपास के जिलों से बुलाए गए हैं. प्रशासन के ओर से हरसंभव प्रयास किया जा रहा है.

कम से कम जनहानि की प्रार्थना
उन्होंने कहा कि मलबे में भी कुछ लोगों की फंसे होने की आशंका है. बचाव कार्य के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. फिलहाल, पूरा प्रशासन एकजुट होकर काम में लगा हुआ है. वहीं उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने घटना को लेकर कहा कि ईश्वर से प्रार्थना की है कि कम से कम जनहानि हो. बचाव कार्य जारी है. बचाव कार्य होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button