ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबरविदेश

BREAKING: जूनियर इंजीनियर और सांख्यिकी अधिकारी समेत विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 70,850 तक मिलेगा वेतन , ऐसे करे अप्लाई

अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और आपकी इच्छा लोक सेवा आयोग का पद हासिल करने की है तो आपके लिए बेहतरीन अवसर सामने आया है। कर्नाटक लोक सेवा आयोग/KPSC ने जूनियर इंजीनियर (Civil, Mechanical), सांख्यिकी अधिकारी और सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पदों पर भर्ती जारी की है और योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती के लिए आवेदन की शुरुआत हो चुकी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं, वे अपना आवेदन कर्नाटक लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जमा कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस भर्ती का विवरण और आवेदन की पूरी प्रक्रिया को इस खबर के माध्यम से (KPSC Recruitment 2022)

READ ALSO-VIRL VIDEO: नशे में धुत शख्स को दो बार काटने के बाद King Cobra की मौत! पॉलीथीन में लपेट…

इस तारीख से करें आवेदन
कर्नाटक लोक सेवा आयोग की ओर से जारी की गई इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 19 अक्तूबर, 2022 से शुरू हो जाएगी। आयोग ने भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 17 नवंबर, 2022 को निर्धारित की है। जो भी उम्मीदवार भर्ती में शामिल होने के इच्छुक हैं, वे अपना आवेदन आखिरी तारीख से पहले ही पूरा कर लें।

इतने पदों पर होनी है भर्ती
कर्नाटक लोक सेवा आयोग द्वारा इस भर्ती के माध्यम से कुल 332 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना निर्धारित किया गया है। पदों के अनुसार भर्ती का विवरण नीचे दिया गया है-:
जूनियर इंजीनियर (सिविल) – 166 पद
जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) – 03 पद
अर्थशास्त्र और सांख्यिकी निदेशालय में सहायक सांख्यिकी अधिकारी – 58 पद
आर्थिक और सांख्यिकी निदेशालय के सांख्यिकी निरीक्षक – 105 पद (KPSC Recruitment 2022)

READ ALSO-CG BREAKING : अब सालभर में एक परिवार को 15 सिलेंडर ही मिलेगी! केंद्र सरकार ने लागू किया

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा
उम्मीदवारों को कर्नाटक सरकार के तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा दी गई सिविल इंजीनियरिंग (सामान्य) और मैकेनिकल इंजीनियरिंग (सामान्य) में डिप्लोमा धारक होना चाहिए। आवेदकों को गणित, शुद्ध गणित, सांख्यिकी, अनुप्रयुक्त सांख्यिकी, सांख्यिकी के साथ अर्थशास्त्र / मात्रात्मक तकनीक, शुद्ध अर्थशास्त्र, अनुप्रयुक्त अर्थशास्त्र, अनुप्रयुक्त गणित, अर्थमिति या कंप्यूटर विज्ञान में से किसी एक विषय में मास्टर डिग्री धारक होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को 27,650 से लेकर 70,850 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा।

कैसे करें आवेदन?
उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
अब होम पेज पर दिखाई दे रहे वैकेंसी के सेक्शन में जाएं।
यहां दिखाई दे रहे सबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें।
अब यहां मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के आवेदन पत्र को भरें।
अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button