ब्रेकिंग न्यूज़

CM बघेल बोले- BJP सिर्फ दूसरे-तीसरे स्थान के लिए संघर्ष करे….


भानुप्रतापपुर उपचुनाव: CM बघेल बोले- BJP सिर्फ दूसरे-तीसरे स्थान के लिए मेहनत करेमुख्यमंत्री भूपेश बघेल
भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मनोज मंडावी की बढ़त पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इससे पता चलता है कि लोगों का सरकार पर भरोसा बरकरार है. यह मनोज मंडावी द्वारा किए गए कार्यों पर भी मुहर लगाता है. भाजपा कड़ी मेहनत कर रही है, लेकिन सिर्फ दूसरे और तीसरे स्थान के लिए. वह यहां पर जीत नहीं पाएगी. वहीं जब भूपेश बघेल से पूछा गया कि क्या भानुप्रतापपुर उपचुनाव 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए एक संकेत है. इस पर उन्होंने कहा किहमने अभी तक 2023 के लिए कुछ भी शुरू नहीं किया है, लेकिन कांग्रेस ने सभी उपचुनाव अच्छे अंतर से जीते हैं. यह दर्शाता है कि सरकार के लिए लोगों का समर्थन बरकरार है. (CM Baghel said – BJP should work hard only)

read more- CG NEWS: अवैध परिवहन के खिलाफ विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई, माह नवम्बर में 26 वाहनों पर की गई चालानी…

बता दें, नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी की मौत के बाद रिक्त इस सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान पांच दिसंबर को मतदान हुआ था, जिसमें 71.74 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था. कांकेर कलेक्टर डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने बताया कि आज भानुप्रतापदेव शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी.

प्रियंका शुक्ला ने बताया कि मतगणना के लिए आठ दिसंबर को सुबह सात बजे प्रेक्षक, रिटर्निंग अधिकारी और उम्मीदवारों या उनके अभिकर्ताओं की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम खोला जाएगा. पहले डाक मतपत्रों की गिनती होगी और 30 मिनट के बाद ईवीएम की गणना की जाएगी. उन्होंने बताया कि मतगणना 19 दौर में होगी और ईवीएम की अंतिम राउंड की गिनती के तत्काल बाद पांच मतदान केंद्रों का औचक चयन कर वोटों का मिलान वीवीपैट पर्ची से की जाएगी.

मतगणना स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था टाइट
अधिकारी ने बताया कि मतगणना केंद्र के भीतर अनाधिकृत व्यक्तियों का प्रवेश रोकने के लिए त्रिस्तरीय घेराबंदी की जाएगी. गणना परिसर के चारों ओर 100 मीटर की परिधि के क्षेत्र को ‘पैदल यात्री क्षेत्र’ के रूप में निर्धारित किया गया है. इस परिधि में वाहनों का प्रवेश निषेध होगा. मतगणना के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी फोटो प्रवेश पत्र के बिना किसी भी व्यक्ति को सुरक्षा के पहले घेरे को पार करने की अनुमति नहीं होगी. (CM Baghel said – BJP should work hard only)

read more- CG NEWS: संसदीय सचिव राजवाड़े ने किया विभिन्न निर्माण कार्यों का शुभारंभ एवं भुमिपूजन

बता दें, इस साल 16 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने से कांग्रेस विधायक मंडावी का निधन हो गया था. उनके निधन के बाद से रिक्त इस सीट के लिए पांच दिसंबर को मतदान हुआ था. कांग्रेस ने दिवंगत विधायक की पत्नी सावित्री मंडावी को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम भाजपा के उम्मीदवार हैं.

सर्व आदिवासी समाज ने भी उतारा था अपना प्रत्याशी
बस्तर में आदिवासी समुदाय की संस्था सर्व आदिवासी समाज ने भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी अकबर राम कोर्रम को अपना उम्मीदवार बनाया है. राज्य में 2018 में बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद चार उपचुनाव हुए और सभी में कांग्रेस की जीत हुई है. राज्य विधानसभा की 90 सीट में से वर्तमान में कांग्रेस के 70, भारतीय जनता पार्टी के 14, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के तीन और बहुजन समाज पार्टी के दो विधायक हैं. वहीं एक सीट रिक्त है.

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button