बड़ी खबर

युवाओं के लिए खुशखबरी ! पुलिस विभाग में निकली बम्फर भर्ती, इस तरह करें आवेदन

मुंबई : पुलिस की नौकरी की तैयारियों में लगे युवाओं के लिए खुशखबरी आई है। पुलिस विभाग की ओर से 20 हजार से ज्यादा कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही वैकेंसी आने वाली है। इसके लिए आज यानी 9 नवंबर से आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो रही है। बता दें कि पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती महाराष्ट्र में होने वाली है। इस नौकरी के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार महाराष्ट्र पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट mahait.org या Mumbaipolice.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। (Good news for youth)

पहले चरण में 8 हजार पदों पर होगी भर्ती
इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सिपाही के कितने पद भरे जाएंगे, इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि सितंबर, 2022 में इन भर्तियों की जानकारी देते हुए राज्य के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया था कि महाराष्ट्र पुलिस में 20 हजार पदों पर भर्ती होगी। इसके पहले चरण में 8 हजार और दूसरे चरण में 12 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में IT का छापा, सुबह 5 बजे 50 गाड़ियों में पहुंची टीम…अलग-अलग जगहों पर जांच जारी…


कॉन्स्टेबल पद के लिए योग्यता
इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं, अगर कोई उम्मीदवार महाराष्ट्र पुलिस में ड्राइवर पदों पर अप्लाई करने जा रहा है तो उनके पास ड्राइविंग का अनुभव और ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।(Good news for youth)

कॉन्स्टेबल पद के उम्र सीमा
महाराष्ट्र पुलिस में सिपाही बनने के लिए इस भर्ती प्रक्रिया में वहीं, उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं, जिनकी उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 28 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को नियम अनुसार उम्र सीमा में छूट दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें- CG NEWS: सरपंच से कलेक्टर बना ये IAS, कभी सड़क की खुदाई तो कभी धान की कटाई करने लग जाता है .. जीत लेगा दिल…देखें

ये है सेलेक्शन का प्रोसेस
पहले फेज- लिखित परीक्षा
दूसरा फेज- फिजिकल टेस्ट
तीसरा फेज- मेडिकल टेस्ट

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button