छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

Chhattisgarh: महिलाओं के लिए खसुखबरी, इस दिन आएगा महतारी वंदन योजना का पैसा, पढ़े पूरी खबर…

रायपुर: छत्तीसगढ़ की सत्ता में काबिज होते ही सीएम साय ने महतारियों से किया वादा निभाया है और हर म​हीने महतार वंदन योजना के तहत महिलाओं के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाते हैं। जून का महीना खत्म होते ही म​हतारियों ने पूछना शुरू कर दिया है कि महतारी वंदन योजना का पैसा कब खाते में आएगा? तो आपको बता दें कि सीएम विष्णुदेव साय CM Vishnudev Say ने महतारियों की चिंता खत्म कर दी है और बता दिया है कि कब महतारियों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे।

CM Vishnudev Say सीएम विष्णुदेव साय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हर महीने की तरह इस महीने भी महतारियों के खाते में 1 तारीख यानि एक जुलाई को उनके खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। इस बार 70 लाख से अधिक महिलाओं के खाते में 1000 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे।

बता दें कि महतारी वंदन योजना Mahtari Vandan Yojana के तहत प्रदेश की महिलाओं को हर महीना राज्य सरकारी की ओर से पैसा दिया जाता है। हर महीने 1000-1000 रुपए पात्र महिलाओं के खाते में डीबीटी के माध्यम से डाले जाते हैं। इस तरह सालाना 12 हज़ार रुपए दिए जाते हैं। इस योजना के तहत पिछली क़िस्त की राशि 1 जून को महिलाओं के खाते में डाला गया था।

महतारी वंदन योजना के लाभ: Benefits of Mahtari Vandan Yojana
सबसे पहले हम आपको बता दें कि इस योजना का लाभ केवल छत्तीसगढ़ की महिलाओं को ही प्राप्त हो सकेगा।
यह योजना राज्य की गरीब महिलाओं को आत्मनिर्भरता के ओर प्रोत्साहित करेगी।
इस योजना के लाभ से महिलाएं सशक्त बनेगी एवं अपना भरण पोषण आसानी से कर सकेगी।
सभी पात्र महिलाओं को इस योजना के अंतर्गत वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button