छत्तीसगढ़

सोनाखान वन परिक्षेत्र में नर सांभर का मिला शव, इलाके में फैली सनसनी

Baloda Bazar. शुक्रवार को बलौदाबाजार जिले के सोनाखान वन परिक्षेत्र में एक नर सांभर का शव पाया गया.आपको बता दे की सांभर की मौत का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. हालांकि वन ग्राम वासियों का कहना है कि, यह सांभर भी आवारा कुत्तों का शिकार बना है. इस क्षेत्र में आवारा कुत्तों ने एक हफ्ता पहले ही नर हिरण पर हमला किया था. उसका शव भी क्षेत्र से बरामद किया गया.

दरअसल, ये मामला कसडोल विकासखंड अंतर्गत पड़ने वाले सोनाखान वन परिक्षेत्र का है.सोनाखान वन परिक्षेत्र में एक हफ्ते के अंदर दूसरे वन्यप्राणी की मौत हो गई है. ग्रामीणों का कहना है कि कुत्ते के हमले से जानवरों की मौत हो रही है. बताया जा रहा है कि गुरुवार दोपहर सोनाखान वन परिक्षेत्र के देवतराई बीट में एक बड़ा सांभर मृत पड़ा था. ग्रामीणों की इस पर नजर पड़ते ही उन्होंने वन विभाग को इसकी जानकारी दी. दोपहर बाद वन विभाग के अफसर घटना स्थल पर पहुंचे.

विभाग ने मृत वन्य प्राणी का पंचनामा किया. वन विभाग ने आशंका जताई है कि पहले वाले सांभर की मौत का कारण आवारा कुत्तों का हमला या बीमारी हो सकती है. वहीं इस सांभर की मौत की वजह पोस्टमार्टम के बाद ही साफ हो सकेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button