छत्तीसगढ़बड़ी खबर

दो छात्रों समेत पांच लोग डूबे, पुलिस को तीन शव बरामद, दो की तलाश जारी…

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव और जांजगीर चांपा जिले में अलग-अलग घटनाओं में दो छात्रों समेत पांच लोग डूब गए. पुलिस ने तीन शवों को बरामद कर लिया तथा दो की तलाश जारी है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राजनांदगांव जिले के सोमनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत मनगटा गांव के करीब पिकनिक मनाने गए तीन लोग पानी से भरे बंद पड़े खदान में डूब गए. पुलिस ने एक शव बरामद कर लिया है तथा दो अन्य की तलाश जारी है.

उन्होंने बताया कि इसी तरह की एक अन्य घटना में जांजगीर चांपा जिले के अंतर्गत कुदरी बैराज में डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई.
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के गोंदिया शहर स्थित सिद्धिविनायक कोचिंग क्लासेस में नौकरी करने वाले चार दोस्त नागपुर निवासी अतुल पुड़े, उत्तर प्रदेश के अरविंद कुमार, छत्तीसगढ़ के भिलाई शहर के निवासी एएन मिश्रा और राजस्थान निवासी नारायण साल्वे आज पिकनिक मनाने राजनांदगांव जिले के मनगटा गांव पहुंचे थे.

उन्होंने बताया कि इस दौरान तीन युवक अतुल, अरविंद और मिश्रा पानी से भरे खदान में नहाने उतर गए. कुछ देर बाद जब तीनों डूबने लगे तब बाहर खड़े नारायण ने मदद के लिए आवाज. लगाई, जिससे वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई तथा घटना की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद बचाव दल घटनास्थल पहुंचा और बचाव अभियान शुरू किया गया. पुलिस ने कुछ देर बाद अतुल के शव को बरामद कर लिया.

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर अंधेरा होने के कारण बचाव अभियान रोक दिया गया है. कल सुबह फिर अभियान चलाया जाएगा और दो अन्य लोगों की तलाश में गोताखोरों को खदान में उतारा जाएगा. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह की एक अन्य घटना में राज्य के जांजगीर चांपा जिले के कुदरी बैराज में डूबकर दो छात्रों की मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय जांजगीर में संचालित विवेकानंद विद्यालय के छात्र स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम के बाद कुछ दूरी पर हसदेव नदी पर बने कुदरी बैराज चले गए थे. उन्होंने बताया कि छात्र जब वहां सेल्फी ले रहे थे तब देवेंद्र शर्मा (19) का पैर फिसला और पानी में बहने लगा. वहीं देवेंद्र को बचाने की कोशिश में 18 वर्षीय ऋषभ ध्रुव भी उसके साथ बह गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों छात्रों को बहता देख अन्य छात्रों ने आसपास के लोगों से मदद की गुहार लगाई, लेकिन तब तक दोनों छात्र गहरे पानी में समा चुके थे. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस दल घटनास्थल पहुंचा और छात्रों की तलाश शुरू की गई. देर शाम दोनों के शव बरामद कर लिए गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button