देशबड़ी खबर

गर्मियों में क्यों नहीं पहननी चाहिए टाइट जींस..

हम सभी रोजाना जींस पहनते हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि जींस हमारे पूरे लुक को बदल देती है। इसलिए मार्केट में जींस की कई वैरायटी मौजूद है। आजकल स्किनी फिट जींस का फैशन काफी ट्रेंड कर रहा है। इसे आप टाइट जींस भी कह सकते हैं। क्या आप भी रोजाना टाइट जींस पहनती हैं? क्या जानती हैं कि इसकी वजह से आपको कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं। खासतौर पर गर्मी के मौसम में इन समस्याओं का खतरा बढ़ जाता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको गर्मियों में टाइट जींस पहनने के नुकसान बताएंगे। (Fabric of clothes matters a lot)

कपड़े का फैब्रिक बेहद मायने रखता है, क्योंकि इसके कारण त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है। मौसम के अनुसार कपड़े पहने जाते हैं। गर्मियों में टाइट कपड़े नहीं पहनने चाहिए। इससे न केवल सांस लेने में परेशानी आती है बल्कि त्वचा संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं। अगर आप गर्मियों में जींस पहनती है तो ऐसा करना बंद कर दें। इसके कारण थाई के आसपास रैशेज की समस्या हो सकती है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि टाइट जींस में हवा सर्कुलेट नहीं होती है, जिसके कारण पसीना आने लगता है। पसीने की वजह से रैशेज हो जाते हैं। इसलिए कहा जाता है कि गर्मियों में स्किनी जींस के बजाए खुली-खुली पैंट पहननी चाहिए।

फोड़े हो सकते हैं टाइट जींस पहनने से लुक अच्छा लगता है। इसलिए ज्यादातर गर्ल्स अपने वार्डरोब में स्किन फिट जींस का कलेक्शन रखना पसंद करती हैं। गर्मी के मौसम में टाइट जींस पहनने से बचना चाहिए। इससे थाई एरिया के आसपास हेयर फॉसिल्स इंफेक्ट हो सकते हैं, जिससे फोड़े होने का खतरा बना रहता है। जांघ पर फोड़े बेहद दर्दनाक होते हैं। इसके कारण आपको कई दिनों तक घर में ही रहना पड़ सकता है। खासतौर पर गर्मी के मौसम में फोड़े आसानी से ठीक नहीं होते हैं। (Fabric of clothes matters a lot)

खुजली की समस्या अगर आपको फिट जींस पहनना पसंद है तो कोशिश करें कि इसे लंबे समय तक वियर ना करें। जींस का फैब्रिक काफी मोटा होता है। इसके कारण त्वचा तक हवा पहुंच नहीं पाती है। ऐसे में अगर पसीने को पोछा नहीं गया तो खुजली की समस्या हो सकती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button