बिज़नेसबड़ी खबर

शेयर बाजार में अपडेटर सर्विसेज आईपीओ की एंट्री, प्राइस बैंड, लॉट साइज और लेटेस्ट जीएमपी, जानिए विस्तार से…

नई दिल्ली: एकीकृत सुविधा प्रबंधन कंपनी अपडेटर सर्विसेज का आईपीओ सोमवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया। इश्यू खुलने से पहले कंपनी ने एंकर निवेशकों के जरिए 288 करोड़ रुपये जुटाए थे। एंकर राउंड में बीएनपी पारिबा, सोसाइटी जेनरल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स और नोमुरा सिंगापुर जैसे निवेशकों ने भाग लिया।

इस आईपीओ को 27 सितंबर 2023 तक सब्सक्राइब भी किया जा सकता है। कंपनी इस आईपीओ के तहत कुल 640 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इसके तहत कंपनी 400 करोड़ रुपये के नये शेयर जारी करेगी। वहीं, मौजूदा प्रमोटर और शेयरधारक 240 करोड़ रुपये के शेयर पेश करेंगे।

इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 280-300 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड (अपडेटर सर्विसेज आईपीओ प्राइस बैंड) तय किया है। इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 50 शेयरों का लॉट साइज तय किया है। इस तरह इस आईपीओ पर दांव लगाने के लिए कम से कम 15,000 रुपये की जरूरत होगी। खुदरा निवेशक अधिकतम 13 लॉट या 650 शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। इसके लिए उन्हें 1,95,000 रुपये की जरूरत होगी।

अपडेटर सर्विसेज आईपीओ से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां
यह इश्यू 25-27 सितंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध होगा। इस आईपीओ के तहत शेयरों का आवंटन 4 अक्टूबर, 2023 को होने की संभावना है।।जिन निवेशकों को कंपनी के शेयर आवंटित किए जाएंगे, उनके शेयर 6 अक्टूबर तक उनके डीमैट खाते में जमा हो जाएंगे। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग की संभावना है। 9 अक्टूबर, 2023 को घटित होगा।

अपडेटर सेवाएं आईपीओ जीएमपी
ग्रे मार्केट में अभी इस आईपीओ की ट्रेडिंग शुरू नहीं हुई है। इस प्रकार, अपडेटर सर्विसेज आईपीओ के जीएमपी के संबंध में अब तक कोई संकेत नहीं मिला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button