छत्तीसगढ़बड़ी खबर

दिग्गज अभिनेता मंगल ढिल्लों का निधन

लुधियाना: सिनेमा जगत के लिए बीते कुछ महीने ठीक नहीं रहे हैं। बॉलीवुड, टीवी इंडस्ट्रीय सहित सिनेमा के अन्य क्षेत्रों से लगातार कलाकारों की मौत की खबर सामने आ रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि जाने-माने अभिनेताा मंगल ढिल्लों का आज निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वो लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे और उनका उपचार चल रहा था। मंगल ढिल्लों ने लुधियाना के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। बता दें कि 16 जून को उनका जन्मदिन आने वाला था, लेकिन अपने जन्म दिन के चार दिन पहले ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। अभिनेता यशपाल शर्मा ने अपने सोशल मीडिया पेज पर मंगल ढिल्लों के निधन पर दुख व्यक्त किया है। (Dhillon passed away)

मंगल ढिल्लों पंजाब के फरीदकोट जिले के वांडर जटाना गांव में जन्मे थे। वहीं के सरकारी स्कूल से चौथी क्लास तक की पढ़ाई पूरी करने के मंगल ढिल्लों उत्तर प्रदेश आ गए थे। यहां उन्होंने जिला परिषद स्कूल से आगे की पढ़ाई की और फिर वापस पंजाब लौट गए। मंगल ढिल्लों के निधन से उनके परिवार पर भी दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मंगल ढिल्लों ने पेंटर रितू ढिल्लन से 1994 में शादी की थी। रितू पति मंगल का प्रोडक्शन के काम भी हाथ बंटाती थीं। मंगल ढिल्लों एक एक्टर ही नहीं, बल्कि डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी थे। उन्होंने ‘एमडी एंड कंपनी’ नाम से प्रोडक्शन हाउस खोला था, जिसके बैनर तले वह पंजाबी फिल्में बनाते थे।

मंगल ढिल्लों ने 1986 में सीरियल ‘कथा सागर’ से टीवी की दुनिया में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने ‘बुनियाद’, ‘जुनून’, ‘द ग्रेट ‘मौलाना आजाद’, ‘युग’ और ‘नूरजहां’ में काम किया। उनकी मुख्य फिल्मों में ‘खून भरी मांग’, ‘कहां है कानून’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘विश्वात्मा’, ‘जिंदगी एक जुआ’, ‘ट्रेन टू पाकिस्तान’ में काम किया। मंगल ढिल्लों (Dhillon passed away)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button