छत्तीसगढ़ब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

Breaking: हाथियों के 50 दल ने मचाया तांडव ,दिन में भी घुस रहे गांव, ग्रामीणों में…

सूरजपुर। सूरजपुर जिले में पिछले 20 दिनों से लगभग 50 हाथियों का दल अलग-अलग गुट में बंट कर जिले के प्रतापपुर रेंज और बिहारपुर क्षेत्र में तांडव मचा रहा है। अब हाथी जंगल को छोड़कर गांव की ओर रुख कर रहे हैं, जिसके कारण स्थानीय ग्रामीण दहशत में जीने को मजबूर हैं। पहले हाथी रात में जंगल से निकलकर किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे थे, वहीं अब दिन में भी हाथी गांव में घुस रहे हैं, जिसकी वजह से किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। (Elephant Attack in Chhattisgarh)

READ ALSO-breaking: 14 साल की नाबालिग से रेप, साढ़े 4 महीने की गर्भवति होने के बाद खुला राज, मां के मुंह बोले भाई के

एक तरफ जहां किसानों की खड़ी फसल बर्बाद हो रही है, वहीं उनकी जान पर भी खतरा बना हुआ है, वहीं वन विभाग लगातार हाथियों को गांव की तरफ आने से रोकने का प्रयास कर रहा है। उनके द्वारा हाथी मित्र दल के साथ ही बड़ी संख्या में वन विभाग के कर्मचारी भी तैनात किए गए हैं, बावजूद इसके हाथियों का दल गांव के नजदीक पहुंचने में सफल हो जा रहा है, क्योंकि हाथियों की संख्या बहुत ज्यादा है इसकी वजह से वन विभाग भी इन हाथियों को रोकने में सफल नहीं हो पा रहा है।

बता दें कि पिछले 20 दिनों में इन हाथियों के दल ने सैकड़ों एकड़ धान की खड़ी फसल बर्बाद कर दी है। हाथियों ने कई पालतू पशुओं की जान भी ले ली है। वहीं दर्जनों मकान भी तोड़ दिए हैं। वन विभाग के द्वारा नष्ट फसलों और टूटे हुए मकानों का मुआयना कर मुआवजा देने की प्रक्रिया जारी है। बता दें पिछले एक वर्ष में इन हाथियों ने 4 लोगों की जान भी ले ली है, वन विभाग के द्वारा लगातार प्रयास के बावजूद हाथी की समस्या से निजात मिलता नहीं दिख रहा है। (Elephant Attack in Chhattisgarh)

READ ALSO-WEATHER UPDATE : राज्य के इन इलाकों में होगी बारिश मौसम विभाग ने दी चेतावनी , जाने पूरी जानकारी

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button