छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के निर्वाचित सांसदों को मिल सकता है केंद्रीय मंत्रालय का मौका, पढ़े पूरी खबर…

रायपुर: लोकसभा चुनाव 2024 में छत्तीसगढ़ में भाजपा का परफॉरमेंस जबरदस्त रहा. प्रदेश की 11 सीटों में से 10 सीटों में भाजपा को जीत मिली है. वहीं मोदी कैबिनेट में छत्तीसगढ़ के सांसदों को केंद्रीय मंत्रालय मिलने की चर्चा तेज हो गई है. यहां से किसे मौका मिलेगा, इस पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि जितने लोगों को मिले उतना अच्छा है. प्रदेश का प्रतिनिधित्व बढ़े अच्छी बात होगी, कुछ न कुछ अच्छा ही होगा.

छत्तीसगढ़ में भाजपा की बड़ी जीत के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने प्रदेश के नव निर्वाचित सांसदों और प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को कल दिल्ली बुलाया है. सीएम साय सभी सांसद आज दिल्ली जाएंगे. इस पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि 8 जून को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. सभी राज्यों के मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचेंगे. संसदीय दल की बैठक है, उसमें आज हम सब सभी जाएंगे.

प्रदेश स्तर पर कांग्रेस संगठन में बलदाव को लेकर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि यह कांग्रेस का आंतरिक मसला है. लेकिन पीसीसी चीफ दीपक बैज का बस्तर से टिकट काट दिया गया, यह समझने वाली बात है. छग की जनता अनवरत भाजपा के साथ है.

आचार संहिता हटने के बाद सरकार के काम में तेजी आने के सवाल पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केवल आज का मसला है. कल आचार संहिता हट जाएगी, फिर सभी विभागों में साय-साय काम शुरू हो जाएगा.

चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक पर विजय शर्मा ने कहा कि बैठक में सभी सीटों की समीक्षा होगी. जीत की भी और हार की भी समीक्षा होगी. जहां हार हुई है, तकनीकी तौर पर उन सभी विधानसभा सीटों पर समीक्षा होगी. 2024 के चुनाव में नोटा में पड़े अधिक वोट पर डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा कि यह सोचने का विषय है. किसी भी पार्टी का चयन नहीं होना यह सोचने का विषय है.

लोकसभा चुनाव में 8 नए चेहरों को मौका दिया गया था. इस मामले पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा, भाजपा में पुराने और नए चहरों का कॉम्बिनेशन है. अगर 8 नए थे तो 33 प्रतिशत पुराने चहरे भी थे.अगर केवल पुराने-पुराने करेंगे तो एंटी इनकंबेंसी होती है.

जाति समीकरण के आधार पर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की हुई हार पर विजय शर्मा ने कहा कि जिस सरकार के चेहरे जो लोग थे वह चुनाव में थे. जनता ने उन्हें पहले भी नकारा और अभी भी नकारा है. एक सीट और हमारा आना ही था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button