छत्तीसगढ़बड़ी खबर

ईडी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के आवास पर ली तलाशी

रायपुर: प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के आवास पर तलाशी ली। रायपुर में सीएम के विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) आशीष वर्मा और मनीष बंछोर के आवासों पर भी छापेमारी की गई। बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ एक्स पर कड़ी आलोचना की और उन पर अपने राजनीतिक सलाहकार, ओएसडी और करीबी लोगों के घरों पर ईडी टीमों को तैनात करने का आरोप लगाया।

सीएम बघेल ने एक्स पर तंज कसते हुए पोस्ट किया, “आदरणीय प्रधानमंत्री जी और श्री अमित शाह जी! मेरे राजनीतिक सलाहकार, ओएसडी और करीबी सहयोगियों को ईडी भेजकर मेरे जन्मदिन पर आपने मुझे जो अमूल्य उपहार दिया है, उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।” सूत्र बताते हैं कि दुर्ग में एक कारोबारी के ठिकानों पर भी तलाशी ली गई। जिस विशिष्ट मामले के लिए ये तलाशी ली गई,

उसका अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। राजधानी रायपुर के देवेन्द्र नगर स्थित ऑफिसर्स कॉलोनी में विनोद वर्मा के आवास पर सीआरपीएफ के कुछ अर्धसैनिक जवानों की नजर पड़ी। ईडी छत्तीसगढ़ में कथित कोयला घोटाला, शराब घोटाला, जिला खनिज फाउंडेशन फंड में अनियमितता और एक ऑनलाइन सट्टेबाजी आवेदन सहित विभिन्न मामलों की जांच कर रहा है। अंदरूनी जानकारी के अनुसार, पिछले दो दिनों में, ईडी ने रायपुर और दुर्ग में कई स्थानों पर तलाशी ली है, जो ऑनलाइन सट्टेबाजी गतिविधियों से जुड़े हुए प्रतीत होते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button