बड़ी खबर

Economic Crisis-अब इस देश में 500 रुपए में बिकेगा 1 किलो चावल!

श्रीलंका की आर्थिक स्थिति दिनों दिन खराब होती जा रही है। आर्थिक संकट से जूझ इस देश को कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस देश में लोग काफी परेशानियों से जूझ रहे हैं। जैसे-तैसे जीवन गुजार रहे हैं। हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। खाने-पीने के सामानों की कीमतें यहां दिन-ब-दिन आसमान छू रही है.(Economic Crisis)

Read more-Latest Sarkari Naukri -8वीं-10वीं पास युवाओं को बड़ा मौका, 4710 पदों पर जल्द होगी भर्ती, ​देखें डिटेल कहीं देरना हो जाएँ


अब चर्चा है कि श्रीलंका में एक किलो चावल 500 रुपए तक बिक सकती है। अनुराधापुरा जिले के छोटे और मझोले मिल मालिकों का कहना है कि एक किलो चावल की कीमत बढ़कर 500 रुपए प्रति किलोग्राम हो सकती है। उन्होंने बताया कि फिलहाल एक किलोग्राम वडापथु किस्म के चावल की कीमत प्रति किलोग्राम 200 रुपए है।

Read more-रायपुर के VIP रोड़ में होटल के बाहर लड़की और लड़कों में ढिशुम ढिशुम, देखिये वायरल वीडियो..

गेहूं की कीमतें भी अपने उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं, जिससे अधिकांश दुकानदारों ने गेहूं मंगवाना और बेचना बंद कर दिया है। दुकानदारों का कहना है कि चावल के मुकाबले गेहूं की कीमतों में तेजी जारी रहने के कारण वे गेहूं मंगवाना और बेचना बंद कर दिया है जिससे उनकी दुकानें बंद होने के कगार पर हैं।

Read more :राजनांदगांव-हॉस्टल के कमरे में अंदर शिक्षक और शिक्षिका मना रहे थे रंगरलिया,अब शिक्षा अधिकारी ने किया निलंबित


बताया जा रहा है कि श्रीलंका में मुद्रास्फीति का स्तर इस साल जनवरी से अब तक के सर्वकालिक उच्च रिकॉर्ड को छू रहा है, इसलिए वस्तुओं की कीमत बढ़ रही है। गेहूं और चावल जैसे खाद्य पदार्थ जो पहले आम लोग खरीद सकते थे, अब उसे खरीदना मुश्किल हो रहा है।

चिकित्सा आपूर्ति की भी कमी
भारतीय उच्चायोग के अनुसार, श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के बीच चिकित्सा आपूर्ति की कमी भी बनी हुई है जिसे पूरा करने के लिए भारत ने रविवार को श्रीलंका के एक अस्पताल में आवश्यक दवाओं की खेप पहुंचाई। इससे पहले भारत की ओर से जाफना के मछुआरों को उनकी आजीविका गतिविधि को सुविधाजनक बनाने के लिए डीजल की आपूर्ति की गई थी.(Economic Crisis)

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button