छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

देशवासी को ‘विपक्षी गठबंधन’ से सतर्क रहने की जरूरत है: प्रधानमंत्री मोदी

कोडातराई: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के लोगों को इससे सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि यह गठबंधन भारत की संस्कृति और भारत को मिटाना चाहता है. प्रधानमंत्री मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी जी से लेकर स्वामी विवेकानंद तक और माता अहिल्या बाई होलकर से लेकर मीराबाई तक हजारों हजार साल तक यह सनातन धर्म, सनातन संस्कृति हर किसी को प्रेरित करती रही है.

उन्होंने कहा कि यह सनातन संस्कृति है जो संत रविदास, संत कबीरदास को संत शिरोमणी कहती है. प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसी सनातन संस्कृति को समाप्त करने की कोशिश ‘इंडी’ गठबंधन के लोगों ने किया है. मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश के लोगों को इनसे बहुत सतर्क रहना है क्योंकि ये भारत की हजारों साल की संस्कृति को मिटाना चाहते हैं, ये भारत को मिटाना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री कहा, ”छत्तीसगढ़ की भूमि भगवान श्रीराम का ननिहाल है. यहां माता कौशल्या का भव्य मंदिर है. आज इस पवित्र भूमि पर मैं आप सभी भाई-बहनों को हमारी आस्था और हमारे देश के खिलाफ जो साज.शि हो रही है उसके प्रति जागरूक करना चाहता हूं. जिन लोगों को आप सभी ने पिछले नौ साल से केंद्र सरकार से दूर रखा है, वह जो लोग लगातार चुनाव हार रहे हैं, वह अब आपसे इतनी नफरत से भर गए हैं कि उन्होंने आपकी पहचान और संस्कृति के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है.”

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने मिलकर एक ‘इंडी’ गठबंधन बनाया है जिसे कुछ लोग घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं, लेकिन ‘इंडी’ गठबंधन ने तय किया है कि वह भारत की सनातन संस्कृति को समाप्त करके रहेगा. मोदी ने कहा, ”सनातन संस्कृति वह है जिसमें भगवान राम शबरी को मां कहकर उनके झूठे बेरों को खाने का आनंद लेते हैं. सनातन संस्कृति वह है, जहां राम वनवासियों को, निषाद राज को अपने भाई से भी बढ़कर बताते हैं. सनातन संस्कृति वह है जहां राम नाव चलाने वाले केवट को गले लगाते हैं. सनातन संस्कृति वह है जो किसी परिवार में जन्म को नहीं, व्यक्ति के कर्म को प्रधानता देती है.”

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि यह गरीबों के कल्याण में पीछे है, लेकिन भ्रष्टाचार में आगे है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने गोबर खरीद योजना में भ्रष्टाचार किया है.

उन्होंने कहा कि एक समय था जब छत्तीसगढ़ केवल नक्सली हमलों और हिंसा के लिए जाना जाता था. भाजपा सरकार के प्रयासों के बाद आज छत्तीसगढ़ की पहचान यहां हुए विकास कार्यों के कारण हो रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार विकास कार्यों में नहीं, बल्कि केवल खोखली बातें और दावे करने में लगी हुई है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”आज दुनिया के बड़े-बड़े संस्थान भारत की सफलता से सीखने की बात कर रहे हैं.” उन्होंने चंद्रयान मिशन और जी20 शिखर सम्मेलन का जिक्र करते हुए कहा कि इन दिनों पूरे देश में उत्सव का माहौल है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button