क्राइमब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

पिता की हत्या का चश्मदीद गवाह बना 10 साल का बेटा, पुलिस के सामने खोल दी मां और उसके प्रेमी की पोल , जाने पूरा मामला

लखनऊ के मोहनलालगंज के धनवारा गांव में किसान प्रदीप कुमार (उम्र 40 वर्ष) को उसकी पत्नी ने प्रेमी के साथ रविवार रात पीटा, फिर उसकी हत्या करने के बाद शव को पंखे के हुक से लटका दिया। प्रदीप के 10 साल के बेटे ने पुलिस के सामने यही बयान दिया। इस आधार पर ही पुलिस ने पत्नी ज्योति और उसके प्रेमी रंगोली के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। ज्योति को हिरासत में ले लिया गया है और प्रेमी फरार है। (Contradiction found in statement)

READ ALSO-BREAKING: शिक्षकों के लिए 18 हजार से ज्यादा पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई, जाने पूरी जानकारी

धनवारा गांव के प्रदीप की शादी 11 साल पहले उन्नाव की ज्योति से हुई थी। प्रदीप पहले ई-रिक्शा चलाता था। इस समय वह खेती कर रहा था। प्रदीप के नौ साल की बेटी तान्या, सात साल का बेटा वाशू और तीन साल की बेटी लाडो है। इंस्पेक्टर मोहनलालगंज कुलदीप दुबे ने बताया कि ज्योति की योगेन्द्र उर्फ रंगोली से मित्रता थी। इसको लेकर ज्योति और प्रदीप में अक्सर विवाद होता था। इसी विवाद में एक महीने पहले प्रदीप ने ज्योति को घर से निकाल दिया था। वह तब से रंगोली के साथ रह रही थी। ज्योति रंगोली को अपना मुंहबोला भाई बताती थी।

बेटा बोला-मां ने ‘मामा’ के साथ मारा पापा को पड़ोसियों ने बताया कि प्रदीप के माता-पिता की मौत हो चुकी है। सुबह उसका बेटा वाशू रोता हुआ आया था। उसने बताया कि पापा को कुछ हो गया है। इस पर सब कमरे में पहुंचे तो प्रदीप का शव लटकता मिला। प्रदीप का भाई महेन्द्र वहां पहुंचा और उसने वाशू से रात के बारे में पूछा। वाशू ने सबको बताया कि मां ज्योति ‘मामा’ रंगोली के साथ घर आयी थी। यहां उनका पापा से झगड़ा हुआ।मां और रंगोली ने पापा की पिटाई कर दी। फिर उन्हें खींचते हुये दूसरे कमरे में ले गये। विरोध करने पर दोनों ने उसे व छोटी बहन को दूसरे कमरे में बंद कर दिया। जब वह बाहर निकला तो पापा का शव फंदे से लटकता मिला। (Contradiction found in statement)

READ ALSO-दर्दनाक सड़क हादसे के शिकार हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस , कार के उड़े परखच्चे, बेटी अस्पताल में भर्ती…

छह साल की बच्ची से डिजिटल रेप, रोते हुए भाई-बहन को सुनाई आपबीती
आठ घंटे पापा के शव के साथ रहा बेटा वाशू बहन के साथ पापा के शव के साथ घर में बंद रहा। डर की वजह से वह रात को बाहर नहीं निकला। सुबह वह बाहर गया और पड़ोसियों को बताया। इंस्पेक्टर ने बतया कि प्रदीप के भाई महेन्द्र की तहरीर और बेटे के बयान के आधार पर ज्योति व रंगोली पर हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है।

ज्योति को फरार देखकर लोगों ने हंगामा किया
पड़ोसियों को जब वाशू ने बताया कि मां ने रंगोली के साथ मिलकर पापा को पीटा। फिर सुबह दोनों बहनों को लेकर मां चली गई। इससे नाराज होकर गांव वालों ने हंगामा किया। पुलिस को शव नीचे नहीं उतारने दिया। इसी बीच ज्योति दोनों बेटियों को लेकर वहां पहुंच गई। पुलिस ने उसे तुरन्त हिरासत में ले लिया। इसके बाद ही ग्रामीण शांत हुये। इंस्पेक्टर कुलदीप ने बताया कि बड़ी बेटी, बेटे व ग्रामीणों के बयानों में काफी विरोधाभास है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच हो रही एडीसीपी

एडीसीपी दक्षिणी मनीषा सिंह ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग आया है। रिपोर्ट के मुताबिक खुदकुशी लग रही है। पत्नी व उसके रिश्तेदार पर लगे आरोपों की जांच की जा रही है। पत्नी फिलहाल हिरासत में है। इस मामले में मंगलवार को विशेषज्ञों से राय ली जायेगी।

बयान में विरोधाभास मिला

एसीपी मोहनलालगंज धर्मेन्द्र रघुवंशी ने बताया कि वाशू ने अलग-अलग बयान दिये हैं। इस आधार पर जांच की जा रही है। पहले उसने बताया कि पिता का शव लटकता मिला था। बाद में ककहा कि जब वह कमरे में गया तो पिता रस्सी से लटकते दिखे। उनके पैर हिल रहे थे। उसने वहां रखी एक कुर्सी पर पिता का पैर रखने का प्रयास किया पर वह ऐसा नहीं कर सका। पड़ोसी सूचना पाकर वहां पहुंचे तब तक प्रदीप की मौत हो चुकी थी।

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button