छत्तीसगढ़बड़ी खबर

समिति के सदस्य आदर्श आचार सहिता लागू होते ही गंभीरता से करें कार्य: डॉ. भुरे

रायपुर: कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेेट के सभागृह में मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति की बैठक हुई। यह समिति आगामी विधानसभा निर्वाचन के दौरान प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया में राजनीतिक प्रचार प्रसार की निगरानी करेगी। समिति के सदस्य इन तीनों मीडिया पर आदर्श आचार सहिता के प्ररिपेक्ष्य में नजर रखेंगें साथ ही समिति को रिपोर्ट करेंगे। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि आदर्श आचार सहिता की घोषणा, राजनौतिक दलों के उम्मीदवारों की घोषणा तथा उनके नामांकन के बाद इस समिति का काम महत्वपूर्ण रहता है।

इस समय विशेष रुप से ध्यान रखें और गंभीरतापूर्वक अपना कार्य करें। पेड न्यूज की पहचान बारीकी से करें और नियमानुसार इसकी सूचना दे। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को पूरी निष्पक्षता और ज़िम्मेदारी से सौंपे गए कामों को निर्धारित समय पर पूरा करने के निर्देश भी दिए।

बैठक में मास्टर ट्रेनर सुश्री श्रद्धा अग्रवाल ने कहा कि मीडिया प्रमाणन के लिए तीन स्तर पर समिति बनी हुई है। जिला स्तर पर समिति बनाई गई हैं उसकी सभी सदस्य विज्ञापन और पेड न्यूज पर नजर रखें और यह भी ध्यान रखें की किसी भी मीडिया में आदर्श आचार सहिता का उलंघन ना हो। विज्ञापन, पेड न्यूज के खर्चे को डी.ए.व्ही.पी. के अनुरुप निर्धारण कर व्यय समिति को भेजे ताकि उम्मीदवार के खर्चे में जोड़ा जा सकें।

उन्होंने बताया कि इस समिति के लिए मतदान के पूर्व अंतिम 48 घण्टे महत्वपूर्ण होंगे इस समय सर्टिफिकेशन पर विशेष ध्यान दे। इस अवसर पर जिला पंचायत सी.ई.ओ. श्री अबिनास मिश्रा, उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री गजेन्द्र ठाकुर, ए.डी.एम. श्री बी.बी. पचभाई, सयुक्त संचालक जनसंपर्क विभाग श्री जितेन्द्र नागेश सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button