छत्तीसगढ़बड़ी खबर

लाइन में लगकर कलेक्टर, SP ने किया वोटिंग, कलेक्टर ने सभी से की मतदान की अपील…

कांकेर: प्रदेश की बीस सीटों पर वोटिंग शुरू हो गयी है। इस महापर्व में आम और खास सभी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। कांकेर में कलेक्टर सह जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला, एसपी दिव्यांग पटेल और जिला पंचायत के सीईओ सुमित अग्रवाल ने मतदान का प्रयोग किया। आदर्श मतदान केंद्र माहुरबंदपारा में वोट देकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस अवसर पर सभी अधिकारियों ने सेल्फी कॉर्नर और “हम साथ साथ हैं” फ़ोटो कॉर्नर में एक साथ तस्वीर भी खिंचाई और सभी वोटर्स को मतदान अवश्य करने का संदेश भी दिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला ने जिले के तीनों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अंतागढ़, भानुप्रतापपुर और कांकेर के सभी 05 लाख 61 हजार 403 मतदाताओं से अपील की है कि वे निर्भीक एवं निष्पक्ष होकर स्वतंत्रतापूर्वक अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें, जिससे स्वस्थ लोकतंत्र की नींव को सशक्त करने में आप सभी की सहभागिता सुनिश्चित हो। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाताओं से कहा कि मतदान आपका संवैधानिक अधिकार होने के साथ-साथ इस लोकतंत्र का नागरिक होने के नाते आप सभी का कर्तव्य भी है।

उन्होंने सभी वोटर्स से कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशानुसार मतदाताओं की अधिकाधिक सहभागिता के लिए जिले में अनेक नवाचार किए जा रहे हैं। तीनों विधानसभा क्षेत्र में 15 आदर्श मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, जहां न केवल मतदान केन्द्रों को बहुत आकर्षक स्वरूप दिया गया है, बल्कि मतदाताओं की सभी सुविधाओं का ध्यान भी रखा गया है। दिव्यांग और वरिष्ठ मतदाताओं की सुविधा हेतु न केवल सभी केंद्रों में व्हीलचेयर उपलब्ध कराई गई है, बल्कि सभी मतदान केंद्रों में एनएसस, एनसीसी के वालंटियर मतदाता मित्र के रूप में उपस्थित भी रहेंगे, जो सुनिश्चित करेंगे कि वृद्ध, बीमार, दिव्यांग और गर्भवती महिलाओं को वोटिंग के लंबे समय तक कतार में लगना ना पड़े और उन्हें प्राथमिकता के साथ वोट करने दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button