छत्तीसगढ़बड़ी खबर

कलेक्टर छिकारा और पुलिस अधीक्षक कांबले वर्चुअल बैठक में हुए शामिल

गरियाबंद: भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी के संबंध में आज अंतर जिला समन्वय बैठक का आयोजन किया गया। रायपुर संभाग आयुक्त डॉ संजय अलंग एवं रायपुर आईजी श्री आरिफ शेख ने रायपुर से वीसी के माध्यम से छत्तीसगढ़ और ओड़िसा के सीमावर्ती जिलों के कलेक्टर और एसपी से समन्वय की चर्चा की। उन्होंने आगामी चुनाव के मद्देनजर मादक पदार्थो एवं अवैध गतिविधियों पर लगातार चेकपोस्ट बनाकर निगरानी करते रहने और कड़ी कार्यवाही भी करने के निर्देश दिये।

गरियाबंद जिले से कलेक्ट्रेट कार्यालय के वीसी कक्ष से कलेक्टर श्री आकाश छिकारा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अमित तुकाराम कांबले, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तीर्थराज अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री अविनाश भोई सहित सभी एसडीएम शामिल हुए। साथ ही पड़ोसी जिला धमतरी, महासमुंद के कलेक्टर एवं एसपी सहित पड़ोसी राज्य ओड़िसा के सीमावर्ती जिले नुआपाड़ा, नबरंगपुर, बरगढ़, संबलपुर, झारसुगड़ा, मलकानगिरी, सुंदरगढ़ एवं कालाहांडी के कलेक्टर एवं एसपी भी वीसी के माध्यम से शामिल हुए। बैठक में सीमावर्ती क्षेत्रों में निर्वाचन के सफल आयोजन के लिए विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई।

कलेक्टर छिकारा ने जिले के सीमावर्ती इलाकों के मतदान केंद्रों की जानकारी देते हुए निर्वाचन के सफल आयोजन के लिए आपसी सहयोग की बात बैठक में कही। साथ ही जिले में अवैध सामग्रियों एवं मादक पदार्थो पर लगातार कार्यवाही की जानकारी संभाग आयुक्त को दी। साथ ही पड़ोसी सीमावर्ती जिलों से लगातार समन्वय बनाकर चेकपोस्ट के माध्यम से निगरानी की भी जानकारी दी।

सभी अधिकारियों ने सीमावर्ती इलाकों में आपसी समन्वय के साथ शांति एवं सुरक्षा के साथ चुनाव संपन्न कराने आवश्यकतानुसार सहयोग करने पर सहमति प्रदान किए। बैठक में सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों के मोबाइल नंबर आदान प्रदान करने, सीमावर्ती नाकों पर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने, सीमा पार मादक पदार्थों की रोकथाम, सीमावर्ती संवेदनशील क्षेत्रों में सक्रिय रहकर शांतिपूर्ण चुनाव संपादन में भूमिका निभाने एवं अंतरजिला समन्वय बेहतर करने के लिए जरूरी व्हाट्सएप ग्रुप बनाने में संबंध में चर्चा हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button