छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सब्रेकिंग न्यूज़बड़ी खबर

रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में, सिलगेर और टेकलगुड़ा के युवाओं को सीएम साय ने सोलर पैनल का किया वितरण…

रायपुर : रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में सुकमा जिले के सुदूर अंचल सिलगेर और टेकलगुड़ा गांव से रायपुर आए 50 आदिवासी युवाओं को सोलर पैनल, सोलर लाइट और ट्रेवलिंग बैग का वितरण किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि ऐसा कार्यक्रम छत्तीसगढ़ की धरती में पहली बार हो रहा है. सुकमा जिले के सेंसिटिव क्षेत्र के आदिवासी छात्र यहां आए हैं. इसमें से दो तीन बच्चे ही जगदलपुर आए थे. रायपुर की बात ही छोड़ दीजिए. सरकार दो तीन दिन से इन्हें यहां घुमा रही है. पहली बार ये सब गांव से निकलकर देश दुनिया को देख रहे हैं. हमने एक योजना ‘अपना अच्छा गांव’ लॉन्च किया है. जिसके तहत इनके घरों में बिजली, पानी की व्यवस्था प्राथमिकता से करेंगे. मैं आश्वस्त करना चाहता हूं आपकी हर माँग पूरी करेंगे. सरकार आपके साथ खड़ी है. आप एकजुट रहिए.

 

वहीं उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने सभी बच्चों से मुलाकात कर उन्हें बुधवार को रायपुर में भ्रमण की तस्वीर और वीडियो दिखाए. इसके साथ ही “अपने मोबाइल से सभी बच्चों को इंस्टाग्राम पेज का रील भी दिखाया. सभी बच्चे काफी उत्साहित हुए. डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने लल्लूराम.कॉम से बातचीत करते हुए कहा कि बहुत सारे बच्चे ऐसे हैं. जो रायपुर पहली बार रायपुर आए हैं. इन सभी बच्चों को रायपुर घुमाया जा रहा है. और जल्द जो भी वहा आसुविधाएं हैं. ऐसी बहुत सारी जगह पर सुविधा की जाएगी. उन जगहों पर जल्दी व्यवस्थाएं की जाएगी.

बता दें कि सुकमा जिले के सुदूर अंचल पूवर्ती, सिलगेर और टेकलगुड़ा गांव से रायपुर आए 50 आदिवासी युवाओं को सरकार पिछले दो दिनों से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों का भ्रमण करा रही है. इसी कड़ी में इन युवाओं को आज एयरपोर्ट में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सोलर पैनल, सोलर लाइट और पंखे का वितरण किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button