छत्तीसगढ़बड़ी खबर

आज फिर बरसेंगे बादल, रायपुर सहित कई जिलों में बारिश की संभावना…

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम करवट ले सकता है। मौसम विभाग ने मंगलवार को दक्षिण छत्तीसगढ़ यानी बस्तर संभाग में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा दूसरे जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। दिन भर रुक-रुक कर पानी बरसते रहने की संभावना है।

मंगलवार को दुर्ग, बिलासपुर और सरगुजा संभाग के जिलों में मानसून की सक्रियता बनी रहेगी। वहीं राजधानी रायपुर में सोमवार को दिनभर बादल छाए रहे। कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हुई। इधर दंतेवाड़ा, जगदलपुर, सुकमा और बीजापुर जिले में दिनभर बारिश होती रही।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा के मुताबिक एक ऊपरी हवा का चक्रवात उत्तर-पश्चिम मध्यप्रदेश और उसके आसपास है और यह 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला हुआ है और एक द्रोणिका उत्तर-पश्चिम मध्यप्रदेश से दक्षिण छत्तीसगढ़ तक 3.1 किलोमीटर तक ऊंचाई तक फैली हुई है। इसके असर से प्रदेश में कई जगहों में बारिश होगी लेकिन विशेष रूप से बस्तर संभाग में असर ज्यादा दिखाई देगा।

24 घंटे में कैसा रहा मौसम

सोमवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बादल छाए रहे। कांकेर जिले के पखांजूर, दंतेवाड़ा के बड़े बचेली, सुकमा के छिंदगढ़ और बीजापुर जिले में अच्छी बारिश हुई है।

प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बारिश

जिला बारिश (मिमी में)
बीजापुर 30
नारायणपुर 15.4
कांकेर (पखांजूर​​​​) 34.6
सुकमा 9.5
दंतेवाड़ा (बड़े बचेली) 11.5
कोंडागांव 13.7
बस्तर 10.2
जांजगीर (अकलतरा ) 38.9
बिलासपुर (कोटा) 34.4
राजनांदगांव (छुईखदान) 7.9
कबीरधाम (कवर्धा) 16.7
महासमुंद (बागबहारा) 12.1
गरियाबंद (छुरा) 17.4
बलौदाबाजार (बिलाईगढ़ ​​​​​​) 15.5

इन जिलों में कम हुई बारिश
प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहे जिनमें बारिश कम हुई है, इनमें रायपुर, धमतरी, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर और कोरिया जिले में कम बारिश हुई है।

कैसे रहेंगे अगले 24 घंटे

मध्यम से भारी बारिश – बस्तर जिले में होगी ।
हल्की से मध्यम बारिश इन जिलों में होगी

अधिकांश जगहों में – पेण्ड्रारोड, बिलासपुर, मुंगेली, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगाव, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजपुर, नारायणपुर

कुछ जगहों में – सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद,

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button