छत्तीसगढ़बड़ी खबर

City Bus will start in raipur-राजधानी में दौड़ेंगी सिटी बसें, 67 बसों के संचालन के लिए जारी हुआ टेंडर, इस महीने से होगी शुरुआत

राजधानी वासियों के लिए राहत की बड़ी खबर सामने आई है। नगर निगम फिर से सिटी बसों के संचालन के लिए टेंडर जारी कर दिया है। निविदा शर्तों के मुताबिक आपरेटर को टेंडर मिलने के 45 दिन के भीतर सिटी बसों को संचालन शुरू करने की शर्त रखी गई है.(City Bus will start in raipur)

जिसके बाद यह कहा जा रहा है कि अलगे महीने ही रायपुर में ​फिर से सिटी बसों का संचालन शुरू हो सकता है। बता दें कि करीब दो करोड़ रुपए निविदा में पानो वाले ठेकेदार को शासन की ओर से बंद बसों को शुरू करने के लिए दिया जाएगा.

बता दें कि 31 माह बाद सिटी बसों के संचालन की कवायद शुरू हुई है। वहीं निविदा भरने की अंतिम तारीख 23 जून तय की गई है। 67 सिटी बसों का संचालन किया जाना है। इसके लिए ऑपरेटर को 50 लाख का डिपाजिट भी जमा करना होगा। संचालन की निविदा 5 साल के लिए दी जाएगी.

read also-बिलासपुर : सिम्स हॉस्पिटल ने खरीदी 54 लाख रूपए में लॉण्ड्री मशीन,को स्वास्थ्य मंत्री मिला अधिक दामों में खरीदने का शिकयत तो दिए जांच के निर्देश

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल से बसें आमानाका बस डिपो में खड़ी है। करीब 2 साल से खड़ी कई बसे पूरी तरह से खराब हो गई है। वहीं अब लगातार मीटिंग के बाद आखिरकार बसों के संचालन का टेंडर जारी हुआ है। संभावना जताई जा रही है कि अगले महीने से ही राजधानी वासियों को सिटी बस की सुविधा मिल सकती है.(City Bus will start in raipur)

read also-जांजगीर-चांपा : श्रम विभाग ने की कार्यवाही, बंधक में फसे 16 मजदूरों को उत्तर प्रदेश से कराया गया मुक्त

rjnewslive

Get live Chhattisgarh and Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. rjnewslive.com collects article, images and videos from our source. Which are using any photos in our website taking from free available on online.

Related Articles

Back to top button