क्रिकेटखेलबड़ी खबर

क्रिस वोक्स ने की तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सराहना…

इंग्लैंड: हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स ने भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की सराहना करते हुए उन्हें दुनिया का ‘सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्मेट तेज गेंदबाज’ बताया। वोक्स बुमराह के अनूठे एक्शन से प्रभावित दिखे, जो उन्हें सफेद गेंद के प्रारूप में घातक बनाता है।

वह जो करता है उसमें बहुत सनसनीखेज है और वह अद्वितीय है। उनका एक्शन किसी भी अन्य से बहुत अलग है और उनके पास तेज़ गति, धीमी गेंद, बेहतरीन यॉर्कर – वह सब कुछ है जो आपको एक सफेद गेंद गेंदबाज के रूप में चाहिए होता है।”
चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद 11 महीने के अंतराल के बाद बुमराह एक्शन में लौटे, जिसमें उनकी पीठ की सर्जरी हुई।

अपनी वापसी पर, तेज गेंदबाज ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व किया, जहां वह 2 मैचों में 4 विकेट लेने में सफल रहे क्योंकि तीसरा टी20 बारिश के कारण रद्द हो गया।

बुमराह ने एशिया कप 2023 में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया और भारत को श्रीलंका में रिकॉर्ड आठवां एशिया कप खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सितंबर 2022 में, बुमराह को पीठ में चोट लग गई जिसके कारण उन्हें एशिया कप और टी20 विश्व कप सहित कई महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं से हटना पड़ा।

मार्च 2023 में न्यूजीलैंड में उनकी पीठ की सर्जरी हुई थी और तब से वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास प्राप्त कर रहे थे।

पिन-पॉइंट और अनुशासित गेंदबाजी और सटीक लेंथ के साथ बुमराह का स्लिंगिंग एक्शन उन्हें दूसरों से अलग करता है, जो उन्हें सभी प्रारूपों में सामना करने वाले सबसे कठिन गेंदबाजों में से एक बनाता है। डेथ ओवरों में उनकी धीमी गेंदें और यॉर्कर बल्लेबाजों के लिए एक बुरा सपना हैं।

आगामी विश्व कप 2023 में भारत के लिए गेंदबाज़ के रूप में बुमराह उतरेंगे और भारतीय पिचों के साथ वह सबसे घातक गेंदबाज बन जायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button