छत्तीसगढ़देशपॉलिटिक्सबड़ी खबर

मुख्यमंत्री साय ने बलौदाबाजार परिसर आगजनी मामले में DGP और सीएस को किया तलब, पढ़े पूरी खबर…

रायपुर: सीएम साय ने बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट आगजनी मामले में DGP और सीएस को तलब किया है। हाईलेवल जांच के भी निर्देश दिए है। साथ ही उत्पात मचाने वालों से निपटने के निर्देश भी दिए है।

बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के साथ भी झूमाझटकी की। इस दौरान कई पुलिसकर्मीयों को चोट आने की भी खबर मिल रही है। फिलहाल, पुलिस टीम द्वारा प्रदर्शनकारियों को शांत कराने का काम जारी है। दरअसल, गिरौदपुरी धाम के पास मानाकोनी में एक पुरानी गुफा है।

Chhattisgarh: कलेक्ट्रेट परिसर में आगजनी से कई पुलिसकर्मी हुए घायल, गृहमंत्री विजय शर्मा ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश…

जिसे बाघिन गुफा के नाम से भी जाना जाता है। यहा पर जैतखाम भी है, जिसे सतनामी समाज के द्वारा पूजा की जाती है। 15-16 मई 2024 की रात में किसी ने जैतखाम को क्षति पहुंचाते हुये तोड़फोड़ की थी।

सुबह जब इस घटना की जानकारी समाज के लोगों को हुई तो बड़ी संख्या में लोगों ने वहां पहुंचकर प्रदर्शन किया था। घटना के बाद से अबतक के पुलिस द्वारा मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई थी। इस घटना से समाज के लोग काफी नाराज थे। आज समाज के 10 हजार से ज्यादा लोग कलेक्टोरेट परिसर का घेराव किये और परिसर में रखी गाड़ियो में आग लगा दी। अभी भी उग्र प्रदर्शन जारी है। पुलिस लगातार भीड़ को समाझाने में लगी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button