छत्तीसगढ़पॉलिटिक्सबड़ी खबर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी मतदाताओं का जताया आभार, कहा- छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी…

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव खत्म हो गया है। सभी राजनीतिक पार्टी के प्रत्याशी समेत पार्टी के लीडर जीत का दावा कर रहे हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी मतदाताओं का आभार जताया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों ने मतदान के लिए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। उन्होंने इस विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी। मतदाताओं ने जिस तरह उत्साह के साथ मतदान किया है। इससे साबित होता है कि कांग्रेस सरकार के 5 साल के कामकाज पर मतदाताओं ने मुहर लगाई हैं।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस भारी मतों के साथ फिर से सरकार बनाएगी। पहले की तरह मतदाताओं से किए गए वादा निभाएगी। पिछले 5 साल सरकार ने जिस तरह किसान मजदूर हर वर्ग के लिए काम किया है। इसी का नतीजा है कि कांग्रेस एक बार फिर छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह प्रदेश के कारोबारी वर्ग के लोगों ने कांग्रेस का साथ दिया है। इसी तरह साथ देते रहे तो छत्तीसगढ़ कारोबार में भी देश में अपना विशिष्ट स्थान बनाएगा।

इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज प्रदेश की मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने आरोप लगते हुए कहा कि भाजपा इस चुनाव को प्रभावित करने के लिए छत्तीसगढ़ के शांति पूर्ण मतदान को खराब करने का षड्यंत्र रचा था, लेकिन असफल रहे। प्रदेश की जागरूक मतदाता भाजपा के बहकावे में नहीं आई। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस सरकार के काम और कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भरोसा किया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सभी वर्ग के लोगों का रुझान कांग्रेस के प्रति मिला है। विधानसभा के यह चुनाव मोदी के झूठे जुमले और कांग्रेस पर भरोसा का चुनाव रहा है।

सांसद दीपक बैज ने जीत का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस 75 से अधिक सीट जीतकर फिर से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस की सरकार बनते ही जनता से किए गए सभी वादे पर काम शुरू होगा। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी की गारंटी और भाजपा के झूठे, मनगढ़ंत आरोप को जनता ने खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस बार फिर से छत्तीसगढ़ में मतदाताओं ने कांग्रेस के पक्ष में वोट किया है।

उन्होंने भाजपा सरकार पर निशान साधते हुए कहा कि भाजपा नकारात्मक आधार पर चुनाव प्रचार किया है। केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा संवैधानिक स्थान और जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया है। षड्यंत्र रचे, दुर्भावना पूर्वक छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार को बदनाम करने की कुत्सित प्रयास किया है। इससे जनताओं ने खारिज कर दिया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के लोग ही भाजपा के घोषणा पत्र पर भरोसा नहीं कर रहे हैं। वहीं उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पिछली बार 2018 में दो तिहाई से बड़ी बहुमत मिली थी अब की बार तीन चौथाई से बड़ी बहुमत के साथ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button